Elon Musk का Twitter की नई पॉलिसी का ऐलान, कहा- आजादी ठीक है, लेकिन नकारात्मकता नहीं

New Twitter Policy: ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क का एक और नया ट्विट आया है. जिसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि अभिव्यक्ति की आजादी है, नकारात्मक प्रचार की नहीं. इससे पहले मस्क ने ट्विटर की ब्लू टिक पॉलिसी में बदलाव किया था और ब्लू टिक के लिए पैसे लेने की पॉलिसी शुरू की थी.

एलन मस्क
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 12:55 PM IST
  • ट्विटर पर नकारात्मकता को रोकेंगे एलन मस्क
  • भड़काऊ ट्वीट पर होगा एक्शन- मस्क

जब से एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बने हैं. तब से लगातार बदलाव कर रहे हैं. मस्क रोजाना कुछ ना कुछ नया बदलाव कर रहे हैं. पहले कर्मचारियों को निकालने को लेकर आलोचकों के निशाने पर रहे. तो उसके बाद ब्लू टिक के लिए ट्रोल हुए. लेकिन इसके बावजूद एलन मस्क अपने फैसलों से कभी पीछे नहीं हटे. अपने फैसलों से मस्क ने साफ कर दिया है कि ट्विटर उनके हिसाब से ही चलेगा. अब एक बार फिर एलन मस्क का एक ट्वीट सामने आया है. जिसमें उन्होंने साफ कर दिया है कि ट्विटर की नई पॉलिसी अभिव्यक्ति की आजादी के समर्थन में है. लेकिन अगर कोई निगेटिव ट्वीट करता है तो उसके खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा.

अभिव्यक्ति की आजादी, पहुंच की नहीं- मस्क
एलन मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की आजादी है. लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है. नकारात्मक/घृणा फैलाने वाले ट्वीट को अधिकतम रोका जाएगा और डिमोनेटाइज किया जाएगा. इसके अलावा मस्क ने कहा कि ट्विटर पर कोई भी विज्ञापन या रेवेन्यू क दूसरा साधन उपलब्ध नहीं होगा. जब तक आप इसे खोजेंगे नहीं, तब तक आपको ट्वीट नहीं मिलेगा.

सैकड़ों कर्मचारियों का इस्तीफा-
ट्विटर के नए बॉस बनने के बाद से लगातार मस्क कर्मचारियों को चेतावनी दे रहे हैं. इससे आहत सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ दी है. जिसकी वजह से कई दफ्तरों को बंद करना पड़ा है. मस्क ने कर्मचारियों को हफ्ते में 40 घंटे काम करने का अल्टीमेटम दिया था. जिसके बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया.

मालिक बनने के बाद मस्क के बड़े फैसले-
ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने कई बड़े फैसले लिए हैं. कंपनी के अधिग्रहण के सबसे पहले मस्क ने कर्मचारियों की छंटनी शुरू की. उन्होंने सबसे पहले कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल समेत तमाम बड़े अधिकारियों को कंपनी से निकाल दिया. उसके बाद से लगातार कर्मचारियों पर काम का दबाव बनाया जा रहा है. मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक की पॉलिसी में भी बदलाव किया. उन्होंने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने शुरू किए. 

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED