scorecardresearch

Elon Musk के अल्टीमेटम के बाद ट्विटर के हजारों कर्मचारियों ने लिया बाहर निकलने का फैसला

एलन मस्क के लंबे घंटों तक काम करने के एल्टीमेटम के बाद कई लोगों ने स्वैच्छिक रूप से कंपनी छोड़ने का फैसला लिया है. इस दौरान कई कर्मचारी ट्वीटर पर सैल्यूट इमोजी पोस्ट करते नजर आए.

Elon Musk Elon Musk
हाइलाइट्स
  • मस्क ने रखी शर्त

  • कई लोग मर्जी से छोड़ रहे कंपनी

एलन मस्क के अपने ट्विटर कर्मचारियों को "देर तक काम करने" या फिर नौकरी छोड़ने के लिए अल्टीमेटम के एक दिन बाद सोशल मीडिया दिग्गज के सैकड़ों कर्मचारियों ने कथित तौर पर कंपनी छोड़ने का फैसला किया है. गुरुवार दोपहर को, ट्विटर के कर्मचारियों ने सैल्यूट इमोजी पोस्ट करना शुरू कर दिया, जो एक संकेत बन गया है कि कोई कंपनी से बाहर निकल रहा है. एक ट्विटर कर्मचारी ने एक ट्वीट में कहा कि कंपनी में शामिल होने का फैसला करना "अब तक किए गए सबसे आसान निर्णयों में से एक था. आज छोड़ने का फैसला 100% विपरीत था.

कई लोग मर्जी से छोड़ रहे कंपनी
इसके लिए ब्लाइंड नाम की एक वर्कप्लेस ऐप पर सर्वे किया गया. यह ऐप कर्मचारियों को उनके काम के ईमेल पतों के माध्यम से सत्यापित करता है और उन्हें गुमनाम रूप से जानकारी साझा करने की अनुमति देता है. इस सर्वे में 180 लोगों में से 42% लोगों ने "बाहर निकलने का विकल्प लेना चुना और कहा, ''मैं स्वतंत्र हूं." रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर कई वर्तमान और पूर्व कर्मचारी भी "स्वैच्छिक छंटनी" नामक एक नए समूह में शामिल हो गए, जहां इसके आंतरिक चैटरूम में ब्लू हर्ट और सैल्यूट इमोजी की बाढ़ आ गई.

मस्क ने रखी शर्त
बुधवार की शुरुआत में, मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल किया था, जिसमें कहा गया था, "आगे बढ़ते हुए, एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने और तेजी से प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए, हमें बेहद सख्त होने की आवश्यकता होगी." ईमेल ने कर्मचारियों से कहा कि अगर वे आसपास रहना चाहते हैं तो "हां" पर क्लिक करें. जिसका उन्होंने शाम 5 बजे तक जवाब नहीं दिया.पूर्वी शाम 6 बजे तक, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में दो दर्जन से अधिक ट्विटर कर्मचारियों ने रायटर द्वारा समीक्षा की गई सार्वजनिक ट्विटर पोस्ट में अपने प्रस्थान की घोषणा की थी. हालांकि प्रत्येक इस्तीफे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों ने रहने का विकल्प बिना इच्छा के चुना है? जहां मस्क ने शीर्ष प्रबंधन सहित अपने आधे कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए जल्दबाजी की है, और लंबे समय तक जोर देने के लिए संस्कृति को बेरहमी से बदल रहा है. इससे पहले, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया था कि यदि वे प्रस्तावित शर्तों से सहमत होने में विफल रहते हैं और "ट्विटर 2.0" के मस्क के दृष्टिकोण का समर्थन करते हैं, तो उन्हें "अलगाव समझौते के बदले विच्छेद का प्रस्ताव" प्राप्त होगा.