scorecardresearch

मेष मासिक राशिफल अक्टूबर 2022: मेष राशि वालों के वैवाहिक जीवन में आ सकते हैं उतार-चढ़ाव, जानें कैसा रहेगा ये महीना

मेष माह का राशिफल अक्टूबर 2022: मेष राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना सुखद रहेगा. हालांकि अपने गुस्से पर काबू रखें. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे मिलेंगे. चलिए जानते हैं कि अक्टूबर का महीना परिवार, करियर, स्वास्थ्य के लिहाज से कैसा रहेगा

मेष मासिक राशिफल सितंबर 2022 मेष मासिक राशिफल सितंबर 2022
हाइलाइट्स
  • आर्थिक जीवन में मिलेंगे मिश्रित परिणाम

  • पारिवारिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा

मेष राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना सकारात्मक रहने वाला है. लंबे समय से अगर कोई बीमारी चल रही है तो आपको उसमें आराम मिलेगा. करियर के दृष्टिकोण से भी आपके लिए ये इस महीने सुखद परिणाम लेकर आने वाला है. हालांकि आपके वैवाहिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. ऐसे में अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. इससे आप अपने शुभ चिंतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. छात्रों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में उम्मीद के अनुरूप नतीजे मिलेंगे. चलिए विस्तार से जानते हैं कि अक्टूबर का महीना परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों के लिए कैसा रहने वाला है. 

करियर के लिहाज से बेहतर रहने वाला है

मेष राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना करियर के लिहाज से बेहतर रहने वाला है. कार्य में भाग्य आपका पूरा साथ देगा. अगर कोई पुराने रुके हुए काम हैं तो इस दौरान वो पूरे होने की संभावना हैं. इसके अलावा मेष राशि के वह जातक जो कई नया काम शुरू करना चाहते हैं या किसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें लाभ होने की संभावना है. कई चीजें ऐसी होंगी जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और उसका असर आपके काम पर देखने को मिलेगा. 

आर्थिक जीवन में मिलेंगे मिश्रित परिणाम

आर्थिक जीवन के लिहाज से अक्टूबर का महीना मिश्रित परिणाम देने वाला है. कई बड़े कार्यक्रमों के दौरान आपको धन खर्च करना पड़ सकता है. हालांकि, जरूरत पड़ने पर आपके भाई-बहनों से आपको आर्थिक सहायता मिल जाएगी. इसके अलावा आपको अचानक ही कहीं से धन प्राप्त हो सकता है. इस महीने आपकी कमाई में वृद्धि हो सकती है. 

स्वास्थ्य का ख्याल रखें 

स्वास्थ्य के लिए अक्टूबर महीना मेष राशि के जातकों के लिए सुखद रह सकता है. पुरानी अगर कोई बीमारी चल रही है तो उसमें आराम मिलने की संभावना है. हालांकि, छोटी-मोटी बीमारि का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है.

पारिवारिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा

मेष राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना पारिवारिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा. इस महीने आपके घर में कोई मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. इसके अलावा आपको अपने भाई-बहनों का पूर्ण समर्थन और सहयोग मिलेगा. इतना ही नहीं परिवार के साथ आप कुछ अच्छा समय बिताने वाले हैं. जिससे आपका मन प्रसन्न रहने वाला है. हालांकि, इस दौरान अपने गुस्से को कंट्रोल रखने की सलाह भी दी जाती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें और शांति और धैर्य के साथ ही किसी मुद्दे पर अपनी बात रखें. 

उपाय के रूप में आप नहाने के पानी में काला तिल डालकर स्नान कर सकते हैं. इसके अलावा मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं और हनुमान जी की पूजा कर सकते हैं.