scorecardresearch

Virgo Monthly Horoscope October 2022: करियर के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे, खर्च बढ़ सकते है, सोच-समझकर पैसे खर्च करें

Kanya Masik Rashifal October 2022: कन्या राशि के जातकों तो इस महीने स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं होगी. हालांकि परिवार में कई सारी समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही रिलेशनशिप में भी अनबन हो सकती है. ऐसे में गुस्से पर नियंत्रण रखें.

कन्या मासिक राशिफल कन्या मासिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • करियर के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे

  • लंबी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी

Virgo Horoscope October 2022: कन्या राशि वालों के लिए यह महीना उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. इस अवधि में आपके धन के घर में केतु की उपस्थिति के कारण आर्थिक कठिनाई हो सकती है. कुछ दिनों के लिए राहु और चंद्रमा की दृष्टि एक ही भाव पर रहेगी. इसके साथ ही लव लाइफ में कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है. हालाँकि, विवाहित जातकों के लिए सुखद समय हो सकता है क्योंकि विवाह के स्वामी बृहस्पति अपनी ही राशि में निवास करेंगे. आपके पंचम भाव में शनि के वक्री होने के कारण शिक्षा के क्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं. वहीं दूसरी ओर जहां तक ​​स्वास्थ्य और करियर का संबंध है, जातकों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. 

करियर के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे
करियर की दृष्टि से कन्या राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना उत्साहवर्धक रहने की संभावना है. आपको अपने करियर के क्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं. जो लोग नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए यह अवधि मूल्यवान साबित हो सकती है. सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी अपनी किटी में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. इसके अलावा नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय फलदायी हो सकता है. पदोन्नति के योग हैं और आप इस दौरान चल रही समस्याओं से निजात पाने में सफल हो सकते हैं. हालाँकि, बुध और शुक्र महीने के दूसरे भाग के दौरान आपके दूसरे घर, धन के घर में युति बनाएंगे. इस समय के दौरान आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त श्रम करना पड़ सकता है, हालांकि, आपके प्रयास पुरस्कृत होंगे.

खर्च बढ़ सकते है, सोच-समझकर पैसे खर्च करें
कन्या राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष इस महीने में उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. इसके अलावा इस महीने की 10 तारीख के आसपास चंद्रमा आपके अष्टम भाव में राहु के साथ गोचर करेगा और इससे ग्रहण योग बनेगा और वहीं से दोनों ग्रहों की दृष्टि आपके दूसरे भाव पर होगी. इन ग्रहों की स्थिति के कारण आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. संभावना है कि आपके गलत निर्णय के कारण आपको नुकसान हो सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें और किसी भी निवेश से पहले पेशेवरों और विपक्षों को तौलें. बड़े निवेश से बचें और पैसे बचाने के लिए अपने खर्चों पर लगाम लगाएं, नहीं तो समस्या बढ़ सकती है.

लंबी बीमारियों से मुक्ति मिलेगी
आपको इस माह स्वास्थ्य संबंधी सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. कन्या राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से अक्टूबर का महीना काफी आरामदायक रहेगा. इस अवधि में आपके छठे भाव का स्वामी शनि, रोगों का घर, अपनी ही राशि यानी मकर राशि में निवास करेगा, इससे आपको लंबी बीमारियों से मुक्ति मिलने की संभावना है और आप बहुत सक्रिय और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं. इस महीने में परिवार के बड़े लोग आपके साथ अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठा सकते हैं, परिणामस्वरूप आप मानसिक रूप से संतुष्ट रह सकते हैं.

रिलेशनशिप में गुस्से पर नियंत्रण रखें
प्रेम और दांपत्य जीवन के लिहाज से अक्टूबर का महीना मिले-जुले अनुभवों से भरा हो सकता है. प्रेमियों को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. हालांकि, किसी मुद्दे पर तीखी बहस होने की संभावना है. ऐसे में अपने प्रेमी से बात करते समय अपनी बातों को लेकर सतर्क रहें और अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, नहीं तो छोटी-छोटी बातों में बहस हो सकती है. सुनी-सुनाई बातों पर तब तक भरोसा नहीं करना चाहिए जब तक कि आप खुद सच्चाई का पता नहीं लगा लेते. कन्या राशि के विवाहित जातकों का समय सुखद हो सकता है. आप अपने जीवन साथी के साथ किसी तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बना सकते हैं. परिणामस्वरूप आप दोनों के बीच अधिक विश्वास और बेहतर समझ पैदा हो सकती है. इससे आप मानसिक रूप से संतुष्ट रह सकते हैं और आपको हर विषय पर पूरा सहयोग मिल सकता है.

परिवार में हो सकती है परेशानियां
कन्या राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अक्टूबर का महीना कठिनाइयों से भरा हो सकता है. आपके परिवार में गलतफहमी होने की संभावना है. परिवार के सदस्यों के बीच समझ और समायोजन की कमी देखी जा सकती है और इस प्रकार मतभेद प्रबल हो सकते हैं. कोई छोटी सी बात भी बड़ा मोड़ ले सकती है. परिवार में नकारात्मक माहौल रहने की संभावना है. इस संबंध में, आपको सुझाव दिया जाता है कि आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और चीजों को शांति और शांति से सुलझाने का प्रयास करें. साथ ही कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले परिवार वालों का सहयोग जरूरी है, नहीं तो और परेशानी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती है. 

भगवान गणेश को प्रसाद चढ़ाएं
इस महीने आपको सलाह दी जाती है कि आप गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और पीले रंग की वस्तुओं का दान करें. भगवान गणेश को प्रसाद चढ़ाएं और उनके मंत्रों का जाप करें. ब्राह्मणों को भोजन कराएं. अपने पूर्वजों के नाम पर जरूरतमंदों को वस्त्र दान करें. ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.