scorecardresearch

Aquarius Monthly Horoscope October 2022: कुंभ राशि के जातक अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे... शेयर मार्केट से फायदा मिलेगा और विदेश से व्यापार करने में सफल होंगे

Aquarius Masik Rashifal October 2022: कुंभ राशि वालों को अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. संपत्ति या जमीन के मामले में अच्छी डील मिलेगी.

कुंभ राशिफल कुंभ राशिफल
हाइलाइट्स
  • रिश्ते और मजबूत होंगे

  • विदेश से व्यापार करने के अवसर मिलेंगे

कुंभ मासिक राशिफल अक्टूबर 2022: कुंभ राशि वालों के लिए अक्टूबर का महीना अनुकूल रहेगा. इस अवधि में आपके कर्म भाव के स्वामी मंगल की दृष्टि स्वयं के भाव पर होगी, परिणामस्वरूप आपको अपने करियर में अच्छे परिणाम देकने को मिलेंगे. इसके अलावा सूर्य और बुध की युति आपके अष्टम भाव में होगी, इसलिए जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं या विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक हैं उन्हें लाभ हो सकता है. आपके सप्तम भाव के स्वामी सूर्य के साथ बुध की युति आपके वैवाहिक जीवन के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है. इस दौरान आपके और आपके साथी के बीच स्वस्थ समझ का अनुभव हो सकता है और आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझने में सफल होंगे.

करियर
करियर की दृष्टि से अक्टूबर का महीना कुम्भ राशि के जातकों के लिए उत्साहवर्धक रहने वाला है. महीने के पहले भाग में आपके दशम भाव का स्वामी मंगल आपके चतुर्थ भाव में निवास करेगा, जहां से उसकी दृष्टि आपके कर्म भाव पर होगी. मंगल की अपने घर पर दृष्टि होने के कारण इस राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में नए और अच्छे अवसर मिल सकते हैं. इसके अलावा इस दौरान आपको संपत्ति या जमीन का भी लाभ मिल सकता है. शेयर बाजार या वित्त के क्षेत्र से जुड़े लोगों को फलदायी परिणाम मिल सकते हैं. संभावना है कि आपका भाग्य आपके पक्ष में हो सकता है, इस वजह से आपको अपने छोटे-छोटे प्रयासों से भी अच्छे परिणाम प्राप्त होने की संभावना है.  जो लोग विदेशी व्यापार जैसे आयात-निर्यात आदि से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह समय उपयुक्त हो सकता है.

कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?
इस अवधि में आपके द्वितीय भाव का स्वामी बृहस्पति, आपके परिवार का स्वामी, आपके दूसरे भाव में मीन राशि में रहेगा. व्यवसाय में आपको अच्छा लाभ मिलेगा और यह आपके मौद्रिक पहलू को और मजबूत.  इसके साथ ही विदेश से भी आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है. इस दौरान आपका व्यवसाय फल-फूल सकता है और आप अधिक उन्नति प्राप्त कर सकते हैं. एक मजबूत वित्तीय स्थिति के साथ, आप एक नई संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं. वहीं नौकरीपेशा जातकों के पास भी अच्छा समय हो सकता है और उनके वेतन में अच्छी बढ़ोतरी के साथ उन्हें प्रमोशन भी मिल सकता है.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?
कुंभ राशि के जातकों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण को देखते हुए यह महीना मिले-जुले परिणाम दे सकता है. इस महीने की 10 तारीख के आसपास, आपके छठे भाव का स्वामी, रोग भाव का स्वामी चंद्रमा, कुछ दिनों के लिए आपके तीसरे भाव में राहु के साथ रहेगा और ग्रहण योग का निर्माण करेगा. इस वजह से महीने के पहले भाग में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं. आप नकारात्मक वाइब्स के प्रभाव में हो सकते हैं. आप सिरदर्द, आंखों से संबंधित समस्याओं, सांस लेने में तकलीफ आदि से भी पीड़ित हो सकते हैं.

कैसी रहेगी लव लाइफ?
प्रेम के मोर्चे पर, आपके पंचम भाव का स्वामी बुध, प्रेम संबंध का घर, सूर्य और शुक्र के साथ आपके आठवें भाव में रहेगा और बुधादित्य योग का निर्माण करेगा. इस कारण आपके प्रेम संबंधों में अनुकूल समय आ सकता है. इस दौरान आप अपने लवर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं. आप अपने कार्यस्थल पर भी एक दूसरे की मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं. इससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. इसके साथ ही इस राशि के विवाहित जातकों का समय अच्छा बीतेगा. इस महीने में आपके सप्तम भाव का स्वामी सूर्य शुक्र और बुध के साथ आपके अष्टम भाव में रहेगा और यह एक शुभ योग बना रहा है, जिससे आप अपने जीवन साथी के साथ यादगार समय बिताने में सफल हो सकते हैं.

क्या करें उपाय?

  • मां कात्यायनी की पूजा करें.
  • दुर्गा चालीसा का पाठ करें.
  • शनि देव के आगे तेल का दीपक जलाएं.