scorecardresearch

अपने दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदलना चाहते हैं तो घर में रखें पानी से जुड़ी ये चीजें, इन गलतियों से बचना भी जरूरी

वास्तु शास्त्र (Vastu Tips )में घर में सौभाग्य लाने के कई उपाय बताए गए हैं. इसके साथ ही कुछ गलतियों से बचने के लिए भी कहा गया है.

घर में रखें पानी की तस्वीर घर में रखें पानी की तस्वीर
हाइलाइट्स
  • घर में सौभाग्य लाने के कई उपाय

  • घर में रखें पानी की तस्वीर

अगर आप अपने दुर्भाग्‍य से परेशान हो चुके हैं और आपको लग रहा है कि आपके साथ कुछ भी आपके मन के मुताबिक नहीं हो रहा है तो आपको अपने घर में पानी जुड़ी कुछ चीजें रखना बेहद जरूरी है. इसमें पानी का फव्वारा, पानी की तस्वीर और भी कई चीजें शामिल हैं. हालांकि, हमें इन्हें इनकी दिशाओं के अनुसार ही घर पर रखना होगा. 

दरअसल, वास्तु शास्त्र में घर में सौभाग्य लाने के कई उपाय बताए गए हैं.  इसके साथ ही कुछ गलतियों से बचने के लिए भी कहा गया है. तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या कुछ ऐसा है, जिसके घर पर रखने से आप अपने दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देंगे. 

पानी का फव्‍वारा

पानी का फव्‍वारा घर पर रखने से पॉजिटिवी बनी रहती है. आपका मन शांत होता है. फव्‍वारा रखने के लिए घर की सबसे उचित दिशा उत्तर या दक्षिण-पूर्व है. ऐसा करने से घर में सौभाग्‍य आता है. साथ ही आपके जीवन में सुख-समृद्धि और ज्यादा बढ़ जाती है. 

मिट्टी के बर्तन या सुराही में पानी

अगर आपको सौभाग्‍य की प्राप्ति करनी है तो आप अपने घर में मिट्टी के बर्तन भी रख सकते हैं लेकिन, ध्यान रहे इन्हें खाली नहीं रखना है. इनमें पानी भरा होना चाहिए. इससे आपको धन का भी लाभ होगा. 

पानी से जुड़ी कोई तस्‍वीर

अगर आप किसी बड़े नुकसान से बचकर रहना चाहते हैं तो अपने घर पर पानी की तस्वीर भी लगा सकते हैं. पानी वाला कोई शो पीस भी रख सकते हैं. इससे आपकी और ज्यादा तरक्‍की होगी.

ये भी पढ़ें: