scorecardresearch

Virgo Monthly Horoscope April 2023: करियर में मिल सकते हैं अच्छे परिणाम, इस महीने हो सकती है खर्चों में वृद्धि

कन्या अप्रैल मासिक राशिफल: कन्या राशिवालों को अप्रैल महीने मे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि बृहस्पति इस महीने के लिए सूर्य के साथ अष्टम भाव में विराजमान है. इससे धन की समस्या हो सकती है और खर्चों में वृद्धि हो सकती है जो इन जातकों को परेशान कर सकती है. कन्या राशि के जातकों को अपने खान-पान का ध्यान रखना होगा और समय पर भोजन करना होगा क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं होने की संभावना है.

कन्या अप्रैल मासिक राशिफल कन्या अप्रैल मासिक राशिफल
हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा

  • करियर में मिल सकते हैं अच्छे परिणाम

कन्या राशि पर बुध ग्रह का शासन चलता है, इसलिए इस राशि के जातक चतुर और बुद्धिमान होते हैं. अपनी क्षमता से ये अपने जीवन के लिए बुद्धिमानी से निर्णय लेते हैं. वे व्यवसाय करने के इच्छुक होते हैं और अक्सर खुद को उसी की ओर आकर्षित पाते हैं. अपने कौशल से ये व्यवसाय में सफलता प्राप्त करते हैं. चलिए विस्तार से जान लीजिए की आने वाला अप्रैल महीना आपके लिए कैसा जाने वाला है.

करियर में मिल सकते हैं अच्छे परिणाम
मासिक राशिफल 2023 में भविष्यवाणी की गई है कि कन्या राशि के जातकों को आमतौर पर नौकरियों में अनुकूल परिणाम मिलेंगे क्योंकि शनि छठे भाव में मौजूद है. इन जातकों के लिए करियर में कुछ रुकावटें पैदा कर सकती है, जैसे नौकरी बदलना या वर्तमान नौकरी में संतुष्टि की कमी. जातक कड़ी मेहनत के लिए आसानी से पहचान और प्रतिष्ठा प्राप्त करने की स्थिति में नहीं होंगे और लाभ जैसे पदोन्नति को सुरक्षित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. अगर आप व्यवसाय को व्यवसाय के रूप में अपना रहे हैं तो यह माह आपके लिए लाभ कमाने के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन साथ ही दशम भाव में अष्टम भाव के स्वामी के रूप में मंगल की उपस्थिति के कारण आपको कुछ नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. कुल मिलाकर ये जातक करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं.

इस महीने हो सकती है खर्चों में वृद्धि
कन्या राशि वालों को इस सप्ताह खर्चों में वृद्धि का अनुभव होगा, खास तौर पर अप्रैल महीने की 15 तारीख के बाद. इस महीने गुरु आपकी राशि से अष्टम भाव में स्थित है और चंद्रमा को प्रभावित करता है. इससे धन का प्रवाह बना रहेगा, लेकिन धन का संचय नहीं हो पाएगा. आपके प्रयासों को धन प्राप्ति में सफलता मिल सकती है. यह अवधि आपके लिए अच्छा पैसा कमाने और बचत करने के लिए भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. अगर आप व्यवसाय में हैं, तो यह महीना आपके लिए अच्छी कमाई करने और अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अत्यधिक लाभदायक नहीं हो सकता है क्योंकि राहु अष्टम भाव में होगा और यह आपकी वित्तीय प्रगति के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकता है.

स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा
मासिक राशिफल 2023 से पता चलता है कि इस महीने कन्या राशि के जातकों का स्वास्थ्य मध्यम रहेगा क्योंकि शुभ ग्रह बृहस्पति की स्थिति 22 अप्रैल, 2023 से अष्टम भाव में होगी. इससे इन जातकों को स्वास्थ्य में परेशानी जैसे पाचन संबंधी समस्याएं और सिरदर्द आदि हो सकते हैं. इन जातकों को सिरदर्द और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. लेकिन चूंकि छठे भाव में शनि मौजूद है, इसलिए इन जातकों को बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.

प्रेम में नहीं मिलेंगे अच्छे परिणाम
जो कन्या राशि के जातक प्रेम में हैं उन्हें अच्छे परिणाम नहीं मिल पाएंगे और प्रेम में सफलता आसानी से नहीं मिलेगी. कन्या राशि के जातकों के लिए अपने प्रिय के साथ ख़ुशनुमा समय बिताना मुश्किल होगा. जो लोग विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं उन्हें इस महीने की पंद्रहवीं तक फलदायी परिणाम नहीं मिल सकते हैं. इसलिए, यह महीना इन जातकों के लिए वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने के लिए आदर्श नहीं है. इन जातकों के प्रेम जीवन में अधिक खुशियाँ नहीं होंगी। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें भी इस महीने की 15 तारीख के बाद जीवनसाथी से संतुष्टि नहीं मिल पाएगी. जो लोग शादी करना चाहते हैं, वे इस महीने की पंद्रह तारीख से पहले खुशियों के साक्षी बन सकते हैं.

परिवार में अहंकार से बचें
अपने पारिवारिक जीवन में कुछ उलझनों से गुज़र सकते हैं. यह अहंकार के मुद्दों के कारण हो सकता है. मंगल और बृहस्पति की ग्रहों की स्थिति से परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने से अष्टम भाव में स्थित बृहस्पति परिवार में भ्रम और कम खुशियों का कारण बनेगा. मासिक राशिफल 2023 कहता है कि इस महीने की 15 तारीख से अष्टम भाव में सूर्य की स्थिति से परिवार में बेचैनी हो सकती है और परिवार के सदस्यों के बीच संबंध कमजोर हो सकते हैं. लेकिन छठे भाव में शनि की उपस्थिति इन जातकों का काफी हद तक मार्गदर्शन करेगी और परिवार के मुद्दों को बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाएगा.

महीने की सलाह
कन्या राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि वो अप्रैल  "ॐ राहवे नमः" का प्रतिदिन 41 बार जाप करें. प्रतिदिन मां दुर्गा की पूजा करें. बुधवार के दिन गरीबों को अन्न दान करें.