scorecardresearch

Aquarius Monthly Horoscope April 2023: पैसों की तंगी रहेगी...किसी बात को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है, लंबी यात्रा करने से बचें

Kumbh Masik Rashifal: कुंभ राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कई चुनौतियां लेकर आएगा. आपको धन खर्च के मामले में सावधानी बरतनी होगी. इसके अलावा स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है.

कुंभ अप्रैल राशिफल कुंभ अप्रैल राशिफल
हाइलाइट्स
  • धन प्राप्ति के लिए मुश्किल समय

  • करियर से लिहाज से चुनौतीपूर्ण समय

कुंभ राशि के जातक ज्यादातर रिसर्च करने में रुचि रखते हैं. इनके सीमित मित्र होते हैं. इस महीने के दौरान कुंभ राशि के जातकों को करियर, धन, परिवार और स्वास्थ्य के मामले में मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं. उन्हें स्वास्थ्य और करियर पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी क्योंकि कुछ झटके लग सकते हैं.

इस महीने प्रमुख ग्रहों की स्थिति अच्छी नहीं हो सकती है, क्योंकि शनि अपनी ही चंद्र राशि में है. बृहस्पति इस महीने से तीसरे भाव में विराजमान है और यह उच्च स्तर के खर्चों को ट्रिगर कर सकता है, जो इन जातकों के लिए असहनीय हो सकता है.प्रथम भाव में शनि की स्वराशि में स्थित होने से इन जातकों को अपने करियर आदि में बड़ी चुनौतियों और अधिक जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ेगा.

करियर से लिहाज से चुनौतीपूर्ण समय
मासिक राशिफल 2023 के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय करियर के दृष्टिकोण से चुनौतीपूर्ण रहेगा. आपको कदम दर कदम आगे बढ़ना होगा और समझदारी से निर्णय लेने होंगे. करियर ग्रह शनि अपनी ही राशि में पहले भाव में होगा और इस प्रकार इन जातकों के लिए जीवन को चुनौतीपूर्ण बना देगा.

शनि के स्वराशि में प्रथम भाव में स्थित होने के कारण ये जातक कम कार्य संतुष्टि के साथ अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे. इन जातकों को अपने काम के लिए सही पहचान नहीं मिल पाएगी. कुंभ राशि के जातकों को अपने वरिष्ठों से सलाह मिल सकती है जो उनके लिए मूल्यवान साबित हो सकती है. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें इस अवधि के दौरान उच्च लाभ प्राप्त नहीं हो सकता है.

धन प्राप्ति के लिए मुश्किल समय
मासिक राशिफल 2023 कहता है कि आर्थिक जीवन के लिहाज से यह अवधि कुछ कठिन रहेगी. धन की प्राप्ति कठिन होगी क्योंकि शनि और केतु अनुकूल स्थिति में नहीं हैं.इस महीने बृहस्पति तीसरे भाव में गोचर करेगा और इन जातकों के लिए जीवन थोड़ा थकाऊ बना देगा और अच्छा पैसा कमाना उनके लिए मुश्किल होगा. धन के मामले में मूल निवासियों को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि नुकसान की संभावना हो सकती है. भविष्य में होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए धन के प्रबंधन में सावधानीपूर्वक और संक्षिप्त योजना आवश्यक होगी.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य
महीने के पहले भाग में शनि पहले घर में कुछ तनाव और पीठ दर्द से संबंधित मुद्दों को ट्रिगर कर सकता है. इन जातकों के लिए किसी प्रकार की बेचैनी और चिंता मौजूद रहेगी.
इस राशि के जातकों को लंबी दूरी की यात्रा से बचने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि यह उनके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है जैसे पैरों में अकड़न. जातकों को समय पर भोजन करने की आवश्यकता होगी क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. 

विवाह और पारिवारिक संबंध 
मासिक राशिफल 2023 के अनुसार यह माह प्रेम और वैवाहिक जीवन के मामले में जातकों के लिए अनुकूल नहीं रहेगा. चूंकि शनि प्रथम भाव में है इसलिए इन जातकों के प्रेम संबंध में थोड़ी खटास आ सकती है. साथ ही जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह में देरी हो सकती है. जो लोग विवाहित हैं उन्हें इस महीने के दौरान वैवाहिक जीवन में सामंजस्य की कमी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बृहस्पति राहु के साथ तीसरे भाव में स्थित है.

उपाय
प्रत्येक शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करना आपके लिए शुभ रहेगा.
प्रतिदिन 108 बार “ॐ नमो नारायणाय” का जाप करें.