scorecardresearch

तुला राशिफल दिसंबर 2021: इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना, इन उपायों से होंगे फायदे

तुला राशिफल दिसंबर 2021: तुला राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना स्वास्थ्य के नजरिए से सकारात्मक रहेगा. इस दौरान सेहत सामान्य से बेहतर रहेगी. राशि में सूर्य और बुध की स्थिति दर्शा रही है कि इस महीने के दौरान रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी. परंतु पांचवें घर में गुरु बृहस्पति होने के कारण, इस दौरान थोड़ा आलस आ सकता है और वजन भी बढ़ सकता है.

Libra Horoscope Libra Horoscope
हाइलाइट्स
  • आय के कई स्रोतों से मिलेगा लाभ

  • जीवनसाथी के स्वास्थ्य की रहेगी चिंता

  • प्रतिरोधक क्षमता होगी मजबूत 

  • क्या-क्या करें उपाय

साल 2021 अपने अंतिम पड़ाव पर है. दिसंबर का महीना शुरू होने वाला है. ये साल का आखिरी महीना होता है और सभी यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि दिसंबर उनके लिए कैसा रहने वाला है. क्यूंकि कहते हैं न अंत भला तो सब भला! तो आइए जानते हैं कि साल 2021 का दिसंबर तुला राशि (Libra Horoscope December 2021) के जातकों के लिए क्या लेकर आने वाला है.

आय के कई स्रोतों से मिलेगा लाभ 

छात्रों के लिए यह महीना अच्छी खबर लेकर आने वाला है. इस महीने स्टूडेंट्स के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है.  तुला राशि वाले जातकों के जीवन की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और वो अपने घर-परिवार के मामलों में बढ़-चढ़कर रुचि लेंगे. साथ ही यह महीना पैरेंटल प्रॉपर्टी, शेयर बाजार, आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए भी उत्तम रहेगा. तुला राशि के जातक इस महीने अपनी आय के कई स्रोतों से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. बिजनेस से जुड़े लोगों को भी इस महीने अच्छा लाभ हो सकता है. इस दौरान जातकों के लिए  छोटी दूरी के यात्रा के अच्छे योग बन रहे हैं.

जीवनसाथी के स्वास्थ्य की रहेगी चिंता

इस महीने तुला राशि के जातक अपने पूर्व की यादों में उलझे दिखाई देंगे. इसके अलावा प्रेमियों को अपने रिश्ते में उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है. वहीं विवाहित जातक जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. इस दौरान आप अपने प्रियतम को अधिक सलाह-मशवरा देने की कोशिश करेंगे, जिससे आप दोनों के रिश्ते प्रभावित होंगे और साथी के साथ आपकी तकरार भी संभव है. जीवन साथी की खराब सेहत चिंता और मानसिक तनाव में वृद्धि का कारण बन सकती है. परंतु बावजूद इसके कुल मिलाकर कहें तो, प्रेम संबंधों के लिहाज से यह महीना आपको मिले-जुले फल देने वाला है.

प्रतिरोधक क्षमता होगी मजबूत 

तुला राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना स्वास्थ्य के नजरिए से सकारात्मक रहेगा. इस दौरान सेहत सामान्य से बेहतर रहेगी. राशि में सूर्य और बुध की स्थिति दर्शा रही है कि इस महीने के दौरान रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी. परंतु पांचवें घर में गुरु बृहस्पति होने के कारण, इस दौरान थोड़ा आलस आ सकता है. वजन भी बढ़ सकता है. इस महीने समय खुद को अच्छी तरह से हाइड्रेट करते रहने की जरुरत पड़ेगी. कुल मिलाकर स्वास्थ्य के नजरिए से यह महीना तुला राशि के लिए उत्तम रहने की आशंका है.

क्या-क्या करें उपाय 

इस दौरान भगवान परशुराम के अवतार की कथाओं को पढ़ना चाहिए. इस राशि के जातकों को हमेशा अपनी जेब में इलायची के दाने रखने चाहिए. किसी भी महत्वपूर्ण कार्य पर निकलने से पहले, उन्हें चबाने से काम बन जाएंगे. मां लक्ष्मी की स्तुति में "श्री सूक्तम्” का पाठ करें. हो सके तो रोज देवी कात्यायनी की पूजा करें. अच्छे परिणामों के लिए, जातकों को शुक्रवार के दिन स्फटिक की माला पहननी चाहिए.