scorecardresearch

Libra Monthly Horoscope December 2022: तुला राशि वालों को दिसंबर में मिलेगा मनचाहा प्यार, सेहत का रखना होगा खास ख्याल

libra December Monthly horoscope in hindi: तुला राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से यह महीना बेहतर रहेगा. इस माह पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा. नवंबर के महीने में तुला राशि के जातक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान हो सकते हैं.

Monthly Horoscope for December 2022 Monthly Horoscope for December 2022
हाइलाइट्स
  • ससुराल पक्ष से वाद-विवाद संभव

  • दिसंबर महीने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.

Libra Monthly horoscope in hindi: तुला राशि के लोगों के लिए दिसंबर का महीना मिला जुला परिणाम लेकर आने वाला है. इस महीने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. आर्थिक तौर पर यह महीने आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी मित्र से बहस हो सकती है. इसलिए वाणी पर संयम रखने की कोशिश करें. दिसंबर माह आपके करियर, बिजनेस, नौकरी, धन, सेहत, लव लाइफ और परिवार के लिए कैसा रहने वाला है? चलिए जानते हैं.

करियर और नौकरी

तुला राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से यह महीना बेहतर रहेगा. आप काम की जिम्मेदारी महसूस करेंगे. सौंपे गए सभी कामों को ईमानदारी और समर्पण के साथ करने में सफल होंगे इससे कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. आपकी सोचने और निर्णय लेने की क्षमता से सहकर्मी प्रभावित होंगे. भविष्य में आपको इससे लाभ भी होगा. काम के बोझ के कारण आप दबाव महसूस करेंगे, लेकिन यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. आप अपने सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सफल होंगे. बिजनेसमैन को भी इस महीने अच्छा खासा प्रॉफिट मिलेगा. कठिन से कठिन समस्याओं को भी आसानी से पार कर पाएंगे. इससे सारी रुकावटें दूर होंगी और आपका व्यापार भी आगे बढ़ेगा. व्यापार में निवेश करते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. आपको सरकारी क्षेत्र से भी काम मिल सकता है. लंबे समय से सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे युवाओं को इस महीने अच्छी खबर मिल सकती है.

आर्थिक पक्ष

तुला राशि के जातकों के लिए इस महीने आर्थिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. बृहस्पति छठे भाव में उपस्थित होकर आपके बारहवें भाव और दूसरे भाव पर पूर्ण दृष्टि रखेगा. इससे आपके खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है और यह आपके तनाव का कारण बन सकता है. धार्मिक और महत्वपूर्ण कार्यों पर धन खर्च कर सकते हैं. बेवजह का खर्च करने से बचें. अचानक गुप्त धन की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक रूप से मजबूत होने के लिए आप किसी दूसरे काम की तलाश भी कर सकते हैं.

पारिवारिक और प्रेम जीवन

इस माह पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा. परिवार में सकारात्मक माहौल और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहेगा. घर में कोई बड़ा समारोह हो सकता है. जिसमें पूरा परिवार एक साथ होगा. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके ससुराल वालों द्वारा परिवार में किसी से कुछ गलत कहा जा सकता है जिससे विवाद हो सकता है. लव लाइफ के लिहाज से यह माह औसत रह सकता है. हालांकि इस महीने आउको अपना मनचाहा प्यार मिल सकता है. पार्टनर के बीच कुछ दूरी बन सकती है. बेशक आप दोनों एक दूसरे से दूर नहीं रहना चाहेंगे लेकिन किन्हीं कारणों से दूर रहना पड़ेगा. आप अपने प्यार के बारे में परिवार से चर्चा कर सकते हैं और इस महीने रिश्ते पर शादी की मुहर लग सकती है. इस महीने की 3 तारीख को बुध आपके तीसरे भाव में प्रवेश करेगा. इससे आपके प्यार के रास्ते में आ रही रुकावटें दूर होंगी और आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं. तुला राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन इस माह तनावपूर्ण हो सकता है. गुस्से की वजह से दोनों के बीच बहस की संभावना बढ़ सकती है. आपका पार्टनर कुछ ऐसा कह सकते हैं जिससे आपको ठेस पहुंचेगी. अगर आपके बच्चे बहुत छोटे हैं, तो आपको उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. अपने पार्टनर को समय दें और उन्हें समझने की कोशिश करें. 

सेहत

तुला राशि के जातकों को दिसंबर महीने अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. अपनी फिटनेस के लिए खाली समय निकालें और सुबह की सैर या साइकिलिंग के लिए जाएं. आप अपने प्रति लापरवाह हो सकते हैं, जो कुछ समस्याओं को जन्म दे सकता है. किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए आपको वाहन सावधानी से चलाना चाहिए. दिसंबर के महीने में आपको फोड़े-फुंसियां, खून संबंधी बीमारियां, किसी तरह की छोटी-मोटी दुर्घटना या पुरानी कोई समस्या दूर करने के लिए सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है.

उपाय- शुक्रवार के दिन चावल की खीर बनाकर छोटी कन्याओं को खिलाएं.
बुधवार के दिन गाय को हरा चारा या पालक खिलाएं.
शनिवार के दिन चींटियों को आटा खिलाएं.