scorecardresearch

Sagittarius Monthly Horoscope September 2022: जमीन, घर या गाड़ी खरीद सकते हैं, सेहत अच्छी रहेगी, प्रेम प्रसंग में चुनौती

धनु माह का राशिफल सितंबर 2022: धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर का अच्छा है. कारोबार और नौकरीपेशा लोगों को खूब फायदा होगा. कारोबार में विस्तार होगा और नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. छात्रों को पढ़ाई में थोड़ी परेशानी हो सकती है. पारिवारिक माहौल अशांत रह सकता है. प्रेम प्रसंग में चुनौतियां रहेंगी. लेकिन जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त व्यतीत होगा. परिवार के सदस्यों की मदद से कुछ जातक गाड़ी, घर या जमीन खरीद सकते हैं. इस महीने में आपक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

धनु माह का राशिफल सितंबर 2022 धनु माह का राशिफल सितंबर 2022
हाइलाइट्स
  • जमीन, घर या गाड़ी खरीद सकते हैं

  • जातकों की सेहत अच्छी रहेगी

धनु राशि के जातक अपनी बुद्धि, भक्ति और विवेक के लिए जाने जाते हैं. इस लिहाज से सितंबर का महीना अच्छा रहेगा. सितंबर का महीना नौकरीपेशा लोगों के लिए सफलता लेकर आएगा. धनु राशि के जातक अगर व्यापारी हैं तो उनके कारोबार का विस्तार होगा. उनको बिजनेस में सफलता मिलेगी. लेकिन धनु राशि के जातकों को सलाह है कि वो अपनी सफलता को खुद पर हावी ना होने दें. नहीं तो आप किसी बड़े अवसर से चूक जाएंगे और अपना नुकसान कर बैठेंगे.

पढ़ाई या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सितंबर का महीना कुछ खास नहीं है. थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. छात्रों को मन मुताबिक परिणाम के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. छात्रों के लिए अच्छा होगा कि वो अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर रखें. धनु राशि के जातकों को सितंबर में पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक माहौल में अशांति हो सकती है. धनु राशि के जातकों को प्रेम प्रसंग में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. रिश्तों में गलतफहमी के चलते प्रेम जीवन में प्यार और रोमांस में कमी आएगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

महीने की शुरुआत में रिश्तों को लेकर अपने गुस्से पर कंट्रोल रखने की जरूरत है. हालांकि आर्थिक तौर पर सितंबर का महीना काफी लाभदायक है. आपको कई जगहों से धन का लाभ होगा. परिवार के सदस्यों की मदद से कुछ जातक गाड़ी, घर या जमीन खरीद सकते हैं. इस महीने में आपक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. बेहतर सेहत के लिए शारीरिक गतिविधियों में हिस्सा लें.

व्यापार में होगा लाभ, नौकरी में प्रमोशन- 
धनु राशि के जातकों के लिए सिंतबर का महीना अनुकूल रहेगा. कम प्रयास में ज्यादा फायदा होगा. नौकरीपेशा लोगों को करियर में लाभ होगा. प्रमोशन के योग हैं. सफलता जातकों में अहंकार भर सकती है. इसलिए धनु राशि के जातकों सलाह दी जाती है कि हमेशा अहंकार से बचें. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो सहयोगी कर्मचारियों के साथ विवाद हो सकता है. जिससे आपके मान-सम्मान को धक्का लग सकता है. संपत्ति के व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए ये महीना बहुत ही उत्तम है. लेकिन किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें. धनु राशि के जातकों को सलाह है कि वो अपनी रणनीति को किसी दूसरे का साथ साझा ना करें.

आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा-
धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर महीना सामान्य से बेहतर रहेगा. आपके दूसरे भाव में शनि की मौजूदगी आपको आर्थिक समस्याओं से निजात दिलाने में मदद करेगी. इस महीने में आपको अपार धन लाभ होगा. धनु राशि के जातक इस महीने गाड़ी, घर या जमीन खरीद सकते हैं. जातकों को अपने परिवार से अप्रत्याशित धन की प्राप्ति हो सकती है. नौकरीपेशा कर्चारियों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है. इस शुभ समय का सदुपयोग करें और भविष्य को सुरक्षित करने के लिए धन का इस्तेमाल करें.

बीमारियों से मिलेगा छुटकारा-
इस महीने में धनु राशि के जातकों की सेहत अच्छी रहेगी. अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो सितंबर महीने में उससे छुटकारा मिल सकता है. इस महीने आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा. धनु राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि सितंबर महीने में पत्तेदार सब्जियां और तरल खाद्य पदार्थों का सेवन करें, ताकि आपकी सेहत और भी बेहतर हो.  

प्रेम प्रसंग में परेशानी, जीवनसाथी से सहयोग-
धनु राशि के जातकों के लिए सिंतबर का महीना प्रेम प्रसंग के लिए ठीक नहीं है. लव लाइफ में परेशानी आ सकती है. आपका साथी के साथ विवाद हो सकता है. प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे पर शक कर सकते हैं, जिससे रिश्ते की नींव कमजोर होगी. धनु राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि आप गलतफहमियों को दूर करने के लिए अपने साथी से बात करें और उनकी बातों को समझने की कोशिश करें.
प्रेम प्रसंग में भले ही परेशानी आएगी. लेकिन अगर जातक शादीशुदा है तो उसका वैवाहित जीवन सकारात्मक होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. महीने की शुरुआत में आपको गुस्से से बचना होगा. नहीं तो इसका असर आपके जीवन पर पड़ेगा. जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है. लेकिन महीने के आखिरी में धनु राशि के जातकों को अपने जीवनसाथी से संबंध बहुत ही अच्छे होंगे और जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. इसलिए जातकों को कठिन समय में धैर्य रखने की जरूरत है, जिसका फल भी जल्द ही मिलेगा.

परिवार का माहौल रहेगा अशांत-
धनु राशि के जातकों के लिए सितंबर महीना पारिवारिक जीवन में मिलाजुला परिणाम लेकर आएगा. पारिवारिक माहौल अस्त-व्यस्त रहेगा. इस वजह से आप परिवार से बाहर ज्यादा समय व्यतीत करना चाहेंगे. सितंबर के आखिरी दिनों में परिवार के सदस्यों का स्वभाव थोड़ा आक्रामक हो जाएगा. छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते नजर आएंगे. परिवार के सदस्यों का एक-दूसरे के प्रति नकारात्मक व्यवहार आपके लिए मुसीबत बन सकता है. अगर परिवार में पहले से कोई अनबन है तो वो और भी ज्यादा हो जाएगी. इसलिए आपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. इस दौरान अपने फैसलों को परिवार पर ना थोपें.

सितंबर महीने का उपाय-
धनु राशि के जातकों को सितंबर महीने को और भी बेहतर बनाने के लिए कुछ उपाय करने होंगे. जातकों को नियमित तौर पर भगवान शिव की पूजा करनी होगी. सुबह शिवलिंग पर जलाभिषेक करें. गुरुवार के दिन पीले रंग की वस्तुओं का दान करें. इसके साथ ही केले के पेड़ की पूजा करें. अगर जातक किसी गरीब को भोजन कराता है तो उसको इसका लाभ होगा.

ये भी पढ़ें: