scorecardresearch

Virgo Yearly Horoscope 2023: जीवनसाथी के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी, बेवजह फिजूलखर्ची से बचें

Kanya Varshik Rashifal 2023: साल की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति महाराज आपके सप्तम भाव में रहेंगे और आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों को बढ़ाने का काम करेंगे. जीवनसाथी के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी और आपसी संबंध मजबूत होंगे. साथ ही व्यापार में भी उन्नति के योग बनेंगे. 22 अप्रैल 2023 को गुरु मेष राशि में अष्टम भाव में गोचर करेगा और पूरे वर्ष आपके अष्टम भाव में रहेगा. धन हानि होने के योग बन रहे हैं.

कन्या का वार्षिक राशिफल 2023 कन्या का वार्षिक राशिफल 2023
हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं

  • बेवजह फिजूलखर्ची करने से बचें

कन्या राशि वालों के लिए आने वाले साल की शुरुआत में उनके 5वें घर में शनि (शनि) का गोचर होगा लेकिन 17 जनवरी 2023 को यह आपके छठे भाव में प्रवेश करेगा. शनि कन्या राशि वालों को अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. यह आपको जीवन में आने वाली चुनौतियों से निपटने में मदद करेगा. मानसिक तनाव कम रहेगा और आपकी नौकरी टिकी रहेगी.

शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की हानि हो सकती है, स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं बढ़ सकती हैं. हालांकि यह समय आपकी आध्यात्मिक सोच को बढ़ावा देगा. आप धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि लेने लगेंगे. 30 अक्टूबर को जब राहु सप्तम में प्रवेश करेगा और अकेला बृहस्पति अष्टम भाव में होगा तब धार्मिक प्रगति होती हुई दिखाई देगी. ससुराल पक्ष से भी संबंध सुधरेंगे.

30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर आपके सप्तम भाव में होगा और केतु आपकी राशि में प्रवेश करेगा. यह समय अनुकूल नहीं है. इसलिए इस समय आपको अपने वैवाहिक जीवन और व्यवसाय में समझदारी से निर्णय लेने की जरूरत है क्योंकि आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है और आपके जीवनसाथी को भी कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके व्यवहार में बदलाव आएगा. आप ऐसी बातें शेयर करना बंद कर देंगे जिससे आपका लाइफ पार्टनर आप पर शक करने लगेगा और उन्हें कुछ शक होने लगेगा जो बाद में आप दोनों के बीच तनाव का कारण बन सकता है.

जानिए कैसा रहेगा हर एक महीना
कन्या राशिफल 2023 के अनुसार जनवरी का महीना आपके लिए अच्छा रहेगा. कन्या भविष्यफल इस वर्ष कहता है कि मानसिक तनाव रहेगा लेकिन आर्थिक नजरिये से यह साल आपके लिए लाभ लेकर आएगा. आपके काम में सफलता मिलने के योग बनेंगे और आप अपना कोई कर्ज भी उतार सकते हैं, लेकिन आपके खर्चे बहुत अधिक होंगे. बेवजह फिजूलखर्ची करने की यह आदत भी आपको परेशान कर सकती है. अगर आपको नशे से जुड़ी कोई आदत है तो इसे छोड़ने का यह बहुत अच्छा समय है.

कन्या राशिफल 2023 कहता है कि फरवरी का महीना अच्छी स्थिति लेकर आएगा. आपके व्यवसाय में प्रगति होगी और आपका सारा ध्यान अपनी शिक्षा और अपने प्रेम जीवन पर रहेगा या अगर आप शादीशुदा हैं तो आपका सारा ध्यान अपने बच्चों पर रहेगा. आप इन तीनों क्षेत्रों में प्रगति करने के लिए उत्सुक रहेंगे और इस अवधि में नौकरी में बदलाव के भी योग बन रहे हैं. आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है.

मार्च की शुरुआत में स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं लेकिन अंत में यह माह अपेक्षाकृत अच्छा रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव का स्तर कम होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. संचार माध्यमों से आपको लाभ होगा और आपकी तरक्की होगी.

अप्रैल से जून 2023 के बीच का समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. कारोबार में गिरावट आ सकती है. आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा. ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है. संतान के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आप किसी व्यापार, ट्रांसपोर्ट या शेयर बाजार से जुड़े व्यापार में हैं तो इस दौरान आपको सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. आपकी निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी और इससे आपको नुकसान होगा क्योंकि आप कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं. इसलिए इस दौरान आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद लेने की सलाह दी जाती है.

कन्या राशि वाले आप जुलाई से सितंबर 2023 के अंत तक एक अच्छी अवधि की उम्मीद कर सकते हैं. इस दौरान आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. आप अपनी योजनाओं में सफल होंगे. आय में वृद्धि के भी संकेत मिलेंगे. माह के दूसरे भाग में कुछ खर्चे होंगे. आपके लिए विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं और यदि आप इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी.

कन्या राशि वालों के लिए अक्टूबर बहुत अच्छा रहेगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. अब तक रुके हुए काम शुरू होंगे जिससे आपका उत्साह बढ़ेगा. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ आप नई चीजों में हाथ आजमाने लगेंगे. व्यापार में वृद्धि होगी. मानसिक तनाव कम होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा और दिनचर्या में भी सुधार होगा. परिजनों का सहयोग भी आपको मिलेगा.

नवंबर में यात्रा करने के योग बनेंगे. आप दोस्तों के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे. उनके साथ समय बिताकर पुरानी यादें ताजा होंगी. आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स बेहतरीन बनेंगी जो आपके कार्यक्षेत्र और रिश्तों में आपके लिए बहुत फ़ायदेमंद साबित होंगी. पारिवारिक जीवन काफी अच्छा रहेगा. माता-पिता से संबंध अच्छे रहेंगे. भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा और आप उनसे प्यार का इजहार भी करेंगे.

दिसंबर परिवार के बारे में सोच-विचार से भरा रहेगा. पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए आप काफी खर्च करेंगे. माता पिता को प्रसन्न करने का प्रयास करेंगे. इससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। घर में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा और आप खुद को एक अच्छे इंसान के रूप में पेश कर पाएंगे. घर में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में आपकी स्थिति बेहतर रहेगी.

लवलाइफ के लिए कैसा रहेगा साल 2023
कन्या प्रेम राशिफल 2023 कहता है कि वर्ष 2023 में कन्या राशि के जातक प्रेम संबंधों में परीक्षा लेते हुए नज़र आएंगे. शनि और शुक्र वर्ष की शुरुआत में आपके 5वें भाव में मौजूद हैं और आपको अपने रिश्ते को मजबूत करने के कई मौके देंगे और अगर आप अपने रिश्ते में सच्चे हैं तो आपके और आपके प्रिय के बीच की दूरी कम होगी और आपका प्यार पनपेगा. वहीं 17 जनवरी के बाद जब शनि छठे भाव में प्रवेश करेगा तब छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव बढ़ेगा. आपके प्रियजन भी कुछ समय के लिए किसी कारणवश आपसे दूर जा सकते हैं लेकिन यदि आप अपने रिश्ते को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपको अपने आप में कुछ बदलाव करने होंगे ताकि आपके प्रियजन आपसे नाराज़ न हों. इस वर्ष विशेष रूप से जनवरी, अप्रैल अगस्त से सितंबर और दिसंबर के दौरान आपके प्रेम में वृद्धि होगी. रिश्ते में रोमांस के साथ-साथ आपके और आपके प्रिय के एक-दूसरे के करीब आने के भी योग बनेंगे. अगर आप जनवरी से अप्रैल के बीच शादी का प्रस्ताव रखते हैं तो आपकी शादी होने के योग बन रहे हैं.

करियर के लिहाज से कैसा रहेगा 2023
वैदिक ज्योतिष पर आधारित कन्या करियर राशिफल 2023 के अनुसार इस साल कन्या राशि के जातकों को साल की शुरुआत में ही अपने करियर को लेकर सही फैसला लेने की कोशिश करनी चाहिए, जनवरी के महीने में आपके करियर में ट्रांसफर हो सकता है, इस वर्ष आपका करियर आपको आगे बढ़ने के कई मौके देगा लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि कई मामलों में आपका समय अष्टम भाव में बृहस्पति-राहु की युति के कारण गड़बड़ा जाएगा जो 22 अप्रैल को होगा, आपके कार्यक्षेत्र में अचानक परिवर्तन भी हो सकता है या यदि आप व्यापार करते हैं तो अप्रैल के बाद व्यवसाय बदलने के भी योग बनेंगे, खासकर मई में ऐसे योग बनेंगे और अगर आप नौकरी करते हैं तो उसमें भी अचानक कोई समस्या आ सकती है, इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है, अक्टूबर से दिसंबर के बीच स्थितियों में अच्छा बदलाव आएगा और आपको सफलता मिलेगी,

शिक्षा के लिहाज से कैसा रहेगा साल 2023
कन्या शिक्षा राशिफल 2023 के अनुसार इस वर्ष कन्या राशि के विद्यार्थियों को अपने अच्छे समय आने का आभास होगा, आपने जो भी मेहनत की है वह बेकार नहीं जाएगी और उसका फल आपको जरूर मिलेगा, साल की शुरुआत थोड़ी खुरदरी रह सकती है और पढ़ाई में एकाग्रता कम रहेगी क्योंकि आपका ध्यान भटकेगा, इससे पढ़ाई में मन चाहने पर भी सफलता नहीं मिलेगी यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो 17 जनवरी 2023 के बाद जब शनि आपके छठे भाव में गोचर करेगा तो आपके लिए सफलता लेकर आएगा, आप अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और इसके परिणामस्वरूप परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होने की संभावना बनेगी इसलिए कड़ी मेहनत करते रहें और एक सही रास्ते पर आगे बढ़ें जिससे आपको सफलता मिल सके, उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह साल उतार-चढ़ाव भरा है, अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर के दौरान आपको सफलता मिल सकती है और पढ़ाई के लिए विदेश जाने के योग भी बनेंगे.

आर्थिक लिहाज से कैसा रहेगा साल 2023
कन्या राशिफल 2023 कहता है कि कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि ग्रहों की युति इस प्रकार है कि वर्ष का पहला भाग अनुकूल रहेगा, विशेष रूप से जनवरी से अप्रैल के अंत तक स्थितियां अच्छी रहेंगी और इस दौरान आप अपने आर्थिक मामलों में जो भी समायोजन करना चाहें कर सकते हैं, यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो यह समय उसके लिए अच्छा रहेगा क्योंकि उसके बाद जब गुरु राहु के साथ अष्टम भाव में गोचर करेगा तब अक्टूबर के अंत तक का समय चुनौतीपूर्ण रहेगा, आर्थिक मामलों में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा, यदि आप शेयर बाजार सट्टा, लॉटरी आदि में शामिल हैं तो इस समय आप घाटे में रहेंगे और आर्थिक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं लेकिन अक्टूबर के बाद नवंबर-दिसंबर के महीने आपको अच्छी सफलता देंगे और वित्तीय मामलों में आपको लाभ होगा.