scorecardresearch

Leo Yearly Horoscope 2023: आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, करियर में हासिल कर पाएंगे नया मुकाम, जानिए अन्य मामलों में कैसा रहेगा आने वाला साल

Singh Varshik Rashifal 2023:  सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2023 कई मामलों में महत्वपूर्ण रहने वाला है. आर्थिक, बिजनेस और प्रेम संबंधों के मामलों में सफलता मिलेगी तो वहीं सेहत का खास ख्याल रखना होगा. जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उनकी शादी तय हो सकती है. आइए विस्तार से जानते हैं सिंह राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा यह पूरा साल. 

सिंह का वार्षिक राशिफल 2023 सिंह का वार्षिक राशिफल 2023
हाइलाइट्स
  • करियर में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है

  • बिजनेस को लेकर यात्राएं करनी पड़ सकती है

सूर्य की हर किरण जिंदगी में कुछ नया लेकर आती है. ऐसे में सिंह राशि के जातक यह जानने के इच्छुक होंगे कि उनके लिए नया साल 2023 कैसा रहने वाला है. क्या इस साल जिंदगी करवट लेगी और भाग्योदय होगा. आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. क्या धन के मामलों में उन्हें सफलता मिलेगी. उनका स्वास्थ्य कैसा रहेगा. पारिवारिक जीवन कैसा बीतेगा. प्रेम संबंध कैसे रहेंगे. बिजनेस और करियर के लिहाज से यह साल किस तरह का रहने वाला है. और सबसे महत्वपूर्ण कि उन्हें किन-किन बातों का ख्याल रखना है. विस्तार से जानेंगे सब. साथ ही जानेंगे कुछ ज्योतिषीय उपाय भी ताकि बिगड़ती हुई चीजों को अपने पक्ष में किया जा सके. शुरुआत करते हैं सेहत से. 

सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें

सिंह राशि के जातक साल की शुरुआत से ही अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. सेहत को लेकर बरती गई लापरवाही भारी पड़ सकती है. इस साल जातकों को मानसिक तनाव, डिप्रेशन और नसों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. ज्योतिष के अनुसार मार्च महीने में स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से आप जूझ सकते हैं. घर के सदस्यों में से भी किसी को छोटी मोटी बीमारी परेशान कर सकती है. हालांकि शनि के सप्तम भाव में आ जाने से थोड़ी राहत मिलेगी और योग एवं ध्यान से स्वास्थ्य में सुधार होगा. अगर समस्या ज्यादा आ रही हो तो डॉक्टर से जरूर सलाह लें. किसी तरह की लापरवाही बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है.

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

सिंह राशि के जातकों के लिए यह साल आर्थिक मामलों में काफी अच्छा गुजरने वाला है. साल की शुरुआत से धन का आगमन बना रहेगा. इस साल जातकों के लिए ऐसे योग बन रहे हैं कि वो अधिक मेहनत कर पाएंगे और उसका फल उनको धन में बढ़ोतरी के रूप में देखने को मिलेगा. 22 अप्रैल तक बृहस्पति अष्टम भाव में रहेंगे और जातकों को सलाह दी जाती है कि वो इससे पहले किसी तरह का निवेश करने से बचें. इससे पहले किया निवेश धन का नुकसान करवा सकता है. अप्रैल के चौथे सप्ताह से भाग्य आपका साथ देगा और आपका धन कमाने और निवेश की क्षेत्र में लिया गया कदम शुभ साबित होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल मुख्य रूप से जनवरी, अप्रैल से जून और फिर नवंबर से दिसंबर के बीच अच्छे आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं और धन कमाने के मामलों में यह समय आपके लिए गोल्डन पीरियड साबित हो सकता है.

पारिवारिक संपत्ति में हो सकती है बढ़ोतरी

इस साल सिंह राशि के जातक स्वभाव से उखड़े उखड़े रहेंगे और इसका प्रभाव पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा. आप अपने परिवार वालों के साथ कम समय व्यतीत कर पाएंगे. हालांकि वर्ष के अंत तक आते आते सब कुछ सामान्य हो जाएगा और पारिवारिक माहौल सुखमय हो जाएगा. मार्च के बाद पारिवारिक जीवन में खुशियों बढ़ेगी. कोशिश करें कि अपने स्वभाव पर नियंत्रण बनाए रखें और चीजें बिगड़ रही हो तो मामले को समझते हुए शांति से पेश आएं.
 
करियर में हासिल कर पाएंगे नया मुकाम 

सिंह राशि के जातकों को साल की शुरुआत से ही करियर में नयापन देखने को मिलेगा.  17 जनवरी के बाद कार्यक्षेत्र में आप नया मुकाम हासिल कर सकते हैं. यानी कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और प्रमोशन भी मिल सकता है.  22 अप्रैल के बाद से बृहस्पति के गोचर के कारण नौकरी कर रहे जातकों का ट्रांसफर हो सकता है. हालांकि यह करियर के प्रगति की लिहाज से बेहतर साबित होगा. यह साल सिंह राशि वालों के लिए अपनी काबिलियत दिखाने का साल है. और अगर ऐसा करने में आप कामयाब रहते हैं तो करियर के लिहाज से यह मील का पत्थर साबित होगा.

बिजनेस में मिलेगा फायदा

बिजनेस करने वाले जातकों के लिए यह साल शुभ रहने वाला है. साल की शुरुआत धीमी होगी लेकिन साल का मध्य आते आते बिजनेस अपनी रफ्तार पकड़ेगा और उन्नति दिखनी शुरू हो जाएगी. नए कस्टमर जुड़ने लगेंगे जो कि बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में आपकी मदद करेंगे.  इस साल बिजनेस को लेकर यात्राएं भी करनी पड़ सकती है और यह फायदेमंद रहेगा.

प्रेम संबंधों में आएगी मधुरता

सिंह राशि के जातक प्रेम के मामलों में इस साल सफल रहेंगे. जातक अपने पार्टनर से मन की बात कह पाएंगे और इससे प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. रिश्तों में लंबे समय से चली आ रही कड़वाहट भी इस साल दूर होगी. जो जातक पहले से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं वे विवाह की ओर भी कदम बढ़ा सकते हैं. और जो जातक अपने पार्टनर की तलाश में है उनको पार्टनर मिल सकता है.
 
महाउपाय

सिंह राशि के जातक बिगड़ते हुए काम को बनाने के लिए रविवार के दिन व्रत रखना शुरू कर दें. बुधवार को शाम के समय किसी मंदिर में काले तिलों का दान करना लाभदायक रहेगा. यदि आप किसी समस्या से जूझ रहे हैं या बीमार हैं तो आपके लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना लाभदायक रहेगा.