scorecardresearch

Sagittarius Yearly Horoscope 2023: विदेश जाने का मौका, बड़ी उपलब्धि के योग, आलस्य छोड़ने की सलाह

Dhanu Varshik Rashifal 2023: धनु राशि के जातकों के लिए नया साल खुशियां लेकर आएगा. जातक नए साल में बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे. साल 2023 में धुन राशि के जातक खूब सफर करेंगे. जातक को विदेश यात्रा का मौका भी मिल सकता है. धनु राशि के जातकों को आलस्य छोड़ने की सलाह दी जाती है.

धनु का वार्षिक राशिफल 2023 धनु का वार्षिक राशिफल 2023
हाइलाइट्स
  • जातकों को मिलेगा विदेश जाने का मौका

  • इस साल जातक हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

साल 2023 धनु राशि के जातकों के लिए खुशियां और शुभ समाचार लेकर आएगा. नए साल में जातक महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करेंगे. इस साल जातक के प्रेम संबंध, वैवाहिक जीवन, करियर और आर्थिक क्षेत्र में विशेष तौर पर बदलाव होगा. नए साल में धनु राशि के जातकों को खूब यात्राएं करने का मौका मिलेगा. जातक के विदेश जाने की भी प्रबल संभावना है. नए साल में जातक मानसिक तौर पर मजबूत होगा. धनु राशि के जातकों को संतान की प्राप्ति भी हो सकती है. धनु राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि आलस्य को छोड़ें. अगर जातक आलस्य को छोड़ देंगे तो नए साल में बहुत कुछ पा सकते हैं और जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. 

जनवरी और फरवरी कैसा रहेगा
जनवरी के महीने में जातक के दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. कामों में रुकावट भी आ सकती है. सोचने-समझने की शक्ति में कमी आएगी. भ्रम की स्थिति बनी रहेगी. धनु राशि के जातक सही को सही और गलत को गलत मानने से परहेज करेंगे. हालांकि इस महीने आमदनी अच्छी होगी. फरवरी के महीने में जातक के करियर में लाभ मिलेगा. नौकरी में तरक्की मिल सकती है. आप जितनी मेहनत करेंगे, उतनी सफलता मिलेगी. इस दौरान दोस्तों के साथ समय बिताने का पूरा मौका मिलेगा. 

मार्च से सितंबर तक की स्थिति
मार्च के महीने में दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है. इस महीने भाई-बहनों के सहयोग से बिजनेस में आपको सफलता मिलेगी. अप्रैल महीने में जातक कुछ गलत फैसले ले सकते हैं. जिससे आपको परेशानी हो सकती है. मई में प्रेम प्रसंग में समस्या आ सकती है. रिश्तेदारों से संबंध अच्छे नहीं रहेंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. पेट के रोगों में बढ़ोतरी हो सकती है. जून और जुलाई में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. सितंबर महीना जातकों के लिए अच्छी खबर लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपके मेहनत की बदौलत कार्यभार में बढ़ोतरी होगी. करियर में प्रमोशन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके खिलाफ साजिश भी हो सकती है.

अक्टूबर से दिसंबर तक का हाल
अक्टूबर के महीने में आर्थिक मजबूती मिलेगी. जो भी कोशिश करेंगे, उससे धन लाभ होगा. आपके परिवार का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी भी आपके साथ खड़े नजर आएंगे. लेकिन प्रेम संबंधों के लिए ये वक्त तनाव वाला होगा. नवंबर और दिसंबर के महीने में आर्थिक तौर पर मजबूती मिलेगी. जातक फैसले ले सकते हैं. इतना ही नहीं, संतान से संबंधित अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. आमदनी भी अच्छी होगी और धनु राशि के छात्रों को शुभ समाचर मिल सकता है.

2023 में कैसा रहेगा प्रेम संबंध
धनु राशि के जातकों के लिए नया साल प्रेम प्रसंग में सावधानी बरतने का है. अगर सावधानी नहीं बरतेंगे तो दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. शुरुआती महीने में आप अपने प्रियतम के लिए बहुत कुछ करना चाहेंगे. इस दौरान आप किसी की भी परवाह नहीं करेंगे. जिससे रिश्ते में तनाव आने लगेगा. एक-दूसरे से कहासुनी की नौबत आ सकती है. बाद के महीनों में किसी बाहरी शख्स की इंट्री की वजह से रिश्तों में समस्या आ सकती है. संबंधों में तनाव बरकरार रहेगा. लेकिन साल के आखिरी में संबंध सुधरेंगे और रिश्ता मजबूत होगा.

कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन
धनु राशि के जातकों के लिए नया साल दाम्पत्य जीवन में खुशहाली लेकर आएगा. जातक का दाम्पत्य जीवन में प्रेम बना रहेगा. दंपति का एक-दूसरे के प्रति समर्पण भाव बना रहेगा. जीवनसाथी का आपको कामों में सहयोग मिलेगा. जातक जीवनसाथी की मदद से अगस्त से अक्टूबर के बीच कोई बड़ा काम कर सकता है. साल के अंत में संतान प्राप्ति के योग हैं. जिससे परिवार में खुशहाली आएगी.

आर्थिक मोर्चे पर कैसा रहेगा साल 2023
धनु राशि के जातकों को साल 2023 में वित्त संबंधी समस्याओं को सुलझाना चाहिए. जातक को पूरे साल पैसों की कमी नहीं होगी. किसी ना किसी तरह से धन का आगमन होता रहेगा. आपका वित्तीय संतुलन बना रहेगा. लेकिन जनवरी से अप्रैल, अगस्त, सितंबर और दिसंबर में खर्च को लेकर सावधान रहना होगा. इन महीनों में ज्यादा खर्च के योग बन रहे हैं. अगर सावधानी बरतेंगे तो खर्च से बच सकते हैं. जातक को पैतृक संपत्ति मिल सकती है. साल के आखिरी महीनों में जातक गाड़ी और मकान खरीद सकते हैं.

करियर में सावधानी बरतने की जरूरत
नए साल में धनु राशि के जातकों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. शुरुआती महीनों में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी और आप करियर में अच्छा करेंगे. लेकिन कुछ समय के बाद आप जोखिम उठाने की कोशिश करेंगे और जॉब में बदलाव चाहेंगे. नौकरी में बदलाव सफलता लेकर आएगा. लेकिन जैसे ही आधा साल पूरा होगा, मुसीबतें आनी शुरू होंगी. मानहानि हो सकती है. इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है. अप्रैल से अगस्त के दौरान किसी भी तरह की नौकरी बदलने से बचें. अक्टूबर से दिसंबर से नौकरी में बदलाव से सफलता मिलेगी.

व्यापारियों के लिए कैसा रहेगा नया साल
धनु राशि के जातकों के लिए कारोबार के लिहाज से नया साल बेहतर होगा.  व्यापार में खूब सफलता मिलेगी. जैसे-जैसे महीने बीतते जाएंगे, वैसे-वैसे कारोबार में सफलता बढ़ती जाएगी. शुरुआती महीनों में कारोबार में अच्छी स्थिति रहेगी. इस दौरान कई नए लोगों से संपर्क करने में कामयाबी मिलेगी. जिससे आपका व्यापार भी खूब बढ़ेगा. अक्टूबर और नवंबर में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. दिसंबर में कारोबार का विदेशों में बढ़ोतरी हो सकती है.

छात्रों के लिए कैसा रहेगा नया साल-
धनु राशि के छात्रों के लिए साल 2023 चुनौतीपूर्ण रहेगा. पूरे साल पढ़ाई-लिखाई को लेकर कुछ खास नहीं रहेगा. आपकी संगति बुरे लोगों के साथ हो सकती है, जिसकी असर आपकी पढ़ाई पर होगा. आपकी पढ़ाई में रुकावट आ सकती है. अप्रैल के बाद शारीरिक समस्याएं पढ़ाई में बाधा डाल सकती हैं. जिससे मन मुताबिक सफलता नहीं मिलेगी. अक्टूबर के बाद छात्रों के अनुकूल समय होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सितंबर और नवंबर का समय अनुकूल रहेगा.

नया साल परिवार के लिए कैसा रहेगा
नए साल में धनु राशि के जातक परिवार को लेकर ज्यादा चिंतित रहेंगे. शुरुआती महीनों में परिवार के पूरा सहयोग मिलेगा. परिवार में खुशियां और शांति रहेगी. जनवरी में परिवार को कोई शुभ समाचार मिलेगा. परिवार में किसी की सेहत खराब होने से तनाव होगा. लेकिन धीरे-धीरे सेहत के साथ तनाव भी कम हो जाएगा.

संतान के लिए कैसा है नया साल
धनु राशि के जातक संतान को लेकर चिंतित रहेंगे. संतान की सेहत और संगत को लेकर जातक संजीदा रहेंगे और उसपर गंभीरता से विचार करेंगे. अप्रैल से अगस्त तक संतान को शारीरिक समस्याएं आ सकती हैं. जिससे जातक का मन शांत नहीं रहेगा. हमेशा संतान की सेहत की चिंता सताती रहेगी. संतान की पढ़ाई-लिखाई में भी रुकावट आ सकती है. लेकिन आखिरी महीनों में संतान की सेहत अच्छी होने लगेगी और जातक भी खुशहाल होगा.

सेहत के लिए कैसा रहेगा नया साल
धनु राशि के जातकों को साल 2023 में सेहत को लेकर सतर्क रहने की जररूरत है. जातक पूरे साल सेहत को लेकर लापरवाह रहेंगे. जिसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. जातक को खाने-पीने पर ध्यान देने की जरूरत है. पेट से संबंधित बीमारी से परेशानी बढ़ सकती है. इसलिए सेहत का ध्यान रखना जरूरी है. साल के आखिरी महीनों में सेहत में सुधार होगा. खान-पान में सावधानी बरतकर अच्छी सेहत पा सकते हैं.

जातक के लिए शुभ अंक
धनुर राशि के जातक के लिए शुभ अंक 3 और 7 माना जाता है. ज्योतिष के मुताबिक 2023 का कुल योग 7 है. इस तरह से ये साल जातक के लिए उन्नति लेकर आएगा. इस साल आपको खुद को साबित करने का मौका मिलेगा. जातक को धन लाभ होगा. इस साल जातक कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकता है. जातक को विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है.

इस साल के उपाय
धनु राशि के जातकों को हर गुरुवार श्रीराम चालीसा का पाठ करना चाहिए. दरअसल इस राशि के स्वामी बृहस्पति होते हैं, इसलिए बृहस्पति भगवान के किसी मंत्र का जाप करें. धनु राशि के जातकों को गेरुवा, पीला, नारंगी और लाल रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर जातक किसी जानवर को चारा और गुड़ खिलाता है तो भविष्य उज्ज्वल होगा. जातक को पुखराज रत्न धारण करना लाभदायक होगा. धनु राशि के जातकों को सेहत अच्छी रखने के लिए श्रीराम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: