scorecardresearch

Cancer Yearly Horoscope 2023: कर्क वालों को अपनी सेहत पर देना होगा विशेष ध्यान, जानें इस साल कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति

Kark Varshik Rashifal 2023: साल 2023 कर्क राशि वालों को कई मोर्चों पर उतार-चढ़ाव देखने को मिलने वाला है. स्वास्थ्य के मोर्चे पर इस साल आपको थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. इसलिए अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें. पूरे साल किसी भी प्रकार के विवाद में पड़ने से बचे. आगे डिटेल में जानें कर्क वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023.

कर्क का वार्षिक राशिफल 2023 कर्क का वार्षिक राशिफल 2023
हाइलाइट्स
  • ससुराल पक्ष से संबंधों में उतार-चढ़ाव रहेगा.

  • वित्तीय उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा.

साल 2023 कर्क राशि वालों के लिए कई बड़े बदलाव लेकर आने वाला है. इस वर्ष अष्टम भाव में शनि का प्रभाव आपके मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपको परेशान कर सकता है. बृहस्पति की कृपा से आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप अपने मानसिक तनाव को कम कर सकते हैं तो इस वर्ष आप बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे. राहु की दशम भाव में स्थिति आपको अधिक तार्किक बनने में मदद करेगी.

वर्ष की शुरुआत में शनि के गोचर के कारण आपको स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होगी. बृहस्पति के नवम भाव में होने के कारण आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगा रहेगा. इस वर्ष आप तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. साल के पहले महीने जनवरी से लेकर तीसरे महीने अप्रैल तक भाग्य पल-पल आपके साथ बना रहेगा. वर्ष की दूसरी और तीसरी तिमाही में आपको काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.     

सेहत और करियर (Health and Career Cancer Horoscope 2023)   
कर्क वालों के साल की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ी कमजोर रहेगी. सेहत के लिहाज से मई सबसे खराब महीना साबित होने वाला है. आप इस समय छाती में संक्रमण या फेफड़ों में संक्रमण विकसित कर सकते हैं, या आपको निमोनिया की शिकायत हो सकती है. जून से जुलाई तक का समय आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा और स्वास्थ्य संबंधी समस्या से भी आपको छुटकारा मिल सकता है. अगस्त और सितंबर के बीच लापरवाही और देखभाल की कमी के कारण आप कई सामान्य शारीरिक समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं. अपने खान पान पर विशेष ध्यान दें.     

कार्यक्षेत्र में काम करने की आपकी इच्छा बढ़ेगी और बृहस्पति की कृपा से भाग्य भी आपका साथ देता हुआ नजर आएगा. रोजगार में बदलाव और वेतन में वृद्धि के भी संकेत हैं लेकिन मई में राहु चांडाल दोष का विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा, जिससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है. इस समय आपको अपनी भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के विवाद में पड़ने से आपको बचना चाहिए.   

आर्थिक और परिवार (Financial and Family Cancer Horoscope 2023)  
2023 में कर्क वालों को वित्तीय उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. वर्ष की शुरुआत में मंगल आपके एकादश भाव में वक्री होगा जिससे आपकी आय में वृद्धि होती रहेगी. अप्रैल में आपके एकादश भाव में रहने वाले सूर्य महाराज भी आपकी आय में वृद्धि के संकेत दे रहे हैं. पूरे वर्ष शनि देव महाराज आपके अष्टम भाव में रहेंगे इसलिए आपको कोई भी महत्वपूर्ण निवेश करते समय सावधानी बरतनी चाहिए.     
 
2023 में कर्क वालों को  पारिवारिक जीवन में संघर्ष का अनुभव करना पड़ सकता है. आपके पिता की सेहत में गिरावट आ सकती है और परिवार का माहौल बिगड़ सकता है. अक्टूबर के बाद से आपका पारिवारिक जीवन काफी खुशहाल रहेगा. 2023 की शुरुआत वैवाहिक जीवन के लिए कठिन होगी. ससुराल पक्ष से भी संबंधों में उतार-चढ़ाव रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव में वृद्धि होने की संभावना है. आपके और आपके साथी के बीच अहंकार का टकराव हो सकता है.  

उपाय (Measures for Cancer in 2023) 
पूर्णिमा को व्रत रखें. 
शिवाष्टक या श्री शिव सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें.
सोमवार का व्रत करने से आप स्वस्थ्य रहेंगे और व्यापार में उन्नति प्राप्त करेंगे.
उच्च कोटि का मोती रत्न धारण करने से आपको बहुत लाभ होगा.   
यदि आप बीमार हैं या किसी कठिन समस्या से जूझ रहे हैं तो श्री शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करना अच्छा रहेगा.