scorecardresearch

Gemini Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें करियर, व्यापार, सेहत और वैवाहिक जीवन का हाल

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2023 काफी लाभदायी और अच्छा रहेगा. इस वर्ष आपके ऊपर चल रही शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. साल 2023 के शुरूआत में शनि करीब ढाई वर्षों बाद अपनी राशि बदलेंगे. आइए जानते हैं मिथुन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा आने वाला नया साल.

मिथुन वार्षिक राशिफल 2023 मिथुन वार्षिक राशिफल 2023
हाइलाइट्स
  • नौकरी में प्रमोशन के योग

  • परिवार में सुख और शांति रहेगी

  • वैवाहिक जीवन रहेगा मधुर 

वर्ष 2023 मिथुन राशि के जातकों के जीवन में एक बड़ा अच्छा वर्ष साबित हो सकता है क्योंकि सर्वप्रथम शनि की ढैया समाप्त होने से मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी और आप जीवन के क्षेत्रों में आगे बढ़ पाएंगे क्योंकि आपका भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आएगा और भाग्य की प्रबलता हर मुश्किल को आसान बना देगी, साथ ही रुके हुए काम भी बनने लगेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ने लगेगा. यह वर्ष कई मामलों में आपके लिए अच्छा रहने वाला है.
 
धन प्राप्ति के योग
  
आर्थिक तौर पर यह समय अच्छा रहेगा और आपको धन प्राप्ति कराता रहेगा. दूसरी और तीसरी तिमाही और भी ज्यादा आर्थिक स्थिति को बढ़िया बनाने वाली साबित होगी और आपके पास आमदनी बढ़ती जाएगी.

विदेश जाने के मौके मिलेंगे

इस वर्ष कुछ ऐसी स्थितियों का निर्माण होगा कि आपको विदेश जाने के मौके मिलेंगे और लंबी-लंबी यात्राएं करने का अवसर प्राप्त होगा. भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आएगा जिससे थोड़े से ही प्रयासों से आपको अधिक परिणाम मिलने लगेंगे और आपको जीवन में अच्छे समय की अनुभूति होने लगेगी.

उच्च शिक्षा के योग
 
प्रतियोगी छात्रों के लिए साल 2023 अनुकूल साबित हो सकता है. क्योंकि गोचर कुंडली में केंद्र में गुरु और बुध विराजमान हैं और लाभ स्थान में राहु ग्रह है. वहीं शिक्षा के भाव में केतु बैठे हैं. इसलिए ध्यान तो भटकेगा. लेकिन शिक्षा में कोई बाधा नहीं होगी. उच्च शिक्षा के योग बन रहे हैं.  

परिवार में सुख और शांति रहेगी

पारिवारिक जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा और देव गुरु बृहस्पति की कृपा बराबर बनी रहने से परिवार में सुख और शांति रहेगी. कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है. घर में पूजा-पाठ की स्थिति भी बनेगी और चारों ओर का माहौल धार्मिक और उल्लास से भरा रहेगा. घर में कुछ शुभ कार्य भी संपन्न होंगे.

शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी

शिक्षा से जुड़ी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अक्टूबर के बाद पंचम  भाव पर बृहस्पति की दृष्टि होने पर आपको शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति मिलेगी. मिथुन राशि के जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उनके लिए शनि गोचर 17 जनवरी से और अप्रैल के मध्य से प्रभावी होगा. उच्च शिक्षा में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए यह समय अच्छा रहेगा. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें अप्रैल से मई के बीच सफलता मिल सकती है.

वैवाहिक जीवन रहेगा मधुर 

इस साल अप्रैल के बाद आपकी संतान का विवाह हो सकता है. साथ ही अगर आप खुद अविवाहित हैं, तो आपका विवाह का भी योग बन रहा है. वहीं जो लोग विवाहित हैं उनको अप्रैल के बाद संतान की प्राप्ति हो सकती है. वहीं प्रेम- प्रसंग की शुरुआत भी हो सकती है. वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा.

नौकरी में प्रमोशन के योग

साल 2023 आपको काम- कारोबार के मामले में अनुकूल साबित हो सकता है. क्योंकि शनि देव की ढैय्या खत्म होने जा रही है. नए कार्य की आप शुरुआत कर सकते हैं. वहीं 17 जनवरी के बाद आप जॉब बदल सकते हैं. साथ ही जो लोग बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो कर सकते हैं. वहीं जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनका प्रमोशन हो सकता है.

सेहत उत्तम रहेगा 

साल 2023 मिथुन राशि वालों को सेहत के दृष्टिकोण से उत्तम साबित हो सकता है. शनि की ढैय्या हटते ही आपको रोग, ऋण और शत्रु से मुक्ति मिल जाएगी. क्योंकि लंबे समय से आपको या आपके पारिवारिक सदस्य को कोई न कोई बीमारी हो रही थी. तो उससे अब आपको निजात मिलने जा रही है. इस साल आपको स्वास्थ्य से संबंधित कोई बड़ी परेशानी नहीं हो सकती है. 

साल का महाउपाय 

इस साल आपको हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही मां दुर्गा की उपासना करें. साथ ही शुक्रवार को दूध, दही और चावल का दान करें. वहीं आप नीलम धारण कर सकते हैं. जो आपको सुख- समृद्धि की प्राप्ति होगी.