scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 1-7 April 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह मनोवांछित फल की होगी प्राप्ति, करियर से लेकर लव लाइफ तक में मिलेगी सफलता

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के आय में इस सप्ताह वृद्धि होगी. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी.उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. इस सप्ताह धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें. किसी को पैसा उधार देने से बचें अन्यथा वह फंस सकता है.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • धन का लेनदेन करते समय बरतें सावधानी 

  • पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम करें स्पेंड

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (1-7 अप्रैल 2024) फलदायी रहेगा. करियर में व्यापार में सफलता मिलेगी. इस सप्ताह आपमें ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. इस सप्ताह चंद्र राशि से पंचम भाव में अशुभ केतु के स्थित होने के कारण सबसे अधिक वृषभ राशि के बुजुर्ग जातकों को अपनी सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है. अन्यथा योग बन रहे है कि उन्हें जोड़ों में दर्द, कमर में दर्द जैसी समस्या हो सकती है.इससे छुटकारा पाने के लिए आपको धन भी खर्च करना पड़ सकता है. 

आंख मूंदकर दूसरों पर नहीं करें विश्वास 
दूसरों पर विश्वास करना तो ठीक है, लेकिन आंख मूंदकर किया जाने वाला विश्वास कई बार मनुष्य के लिए हानिकारण सिद्ध हो सकता है. ऐसा ही कुछ इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों के साथ आर्थिक मामलों को लेकर होने के योग बन रहे हैं. इसलिए आंख मूंदकर किसी भी बात या व्यक्ति विशेष पर भरोसा करने से बचें. इस सप्ताह धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें. किसी को पैसा उधार देने से बचें अन्यथा वह फंस सकता है. 

गैर-जरूरी चीजों पर रुपए नहीं करें खर्च
इस सप्ताह चंद्र राशि से 12वें भाव में बृहस्पति के उपस्थित होने के कारण आपका गैर-जरूरी चीजों पर रुपए खर्च करना, आपके माता-पिता को नाराज कर सकता है. इसके कारण संभव है कि आपको उनकी डांट-फटकार के साथ ही, दूसरे सदस्यों के बीच सवाल-जवाब की स्थिति में भी पड़ना पड़े. इस सप्ताह कुछ जातक नया घर या प्रॉपर्टी की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं. इस सप्ताह ट्रेडर्स को व्यापार में बढ़ोत्तरी के लिए नए अवसर मिलेंगे.

सम्बंधित ख़बरें

नए पार्टनर से होगी मुलाकात 
इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को लव लाइफ में परेशानी नहीं होगी. सिंगल जातकों को इस सप्ताह नए पार्टनर से मुलाकात होगी. जिसके साथ धीरे-धीरे रिश्ता मजबूत और गहरा होगा. पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें. उनसे अपनी फीलिंग्स को शेयर करने में संकोच न करें. कुछ जातकों की लंबे समय से डेंटिंग के बाद शादी-विवाह तय हो सकता है. सप्ताह के अंत तक इंगेजमेंट के लिए शुभ समय है.

विद्यार्थियों के लिए काफी अच्छा रहेगा यह सप्ताह
वृषभ राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह करियर में काफी शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा. क्योंकि इस दौरान आपको सभी मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी. इस सप्ताह आप करियर और पेशेवर जीवन में अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए अत्यधिक दिशात्मक शक्ति और क्षमता प्रदान करने में सफल रहेंगे. यदि आप पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस की पढ़ाई कर रहे हैं तो आपके लिए ये समय सबसे अधिक अच्छा रहेगा. वहीं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी इस दौरान भरपूर सफलता मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं.

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे कोई परेशानी आपके पास नहीं आएगी.