scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 13-19 ‏‏May 2024: वृषभ राशि वालों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, दूसरों के बहकावे में नहीं आएं, सोच-समझकर उठाएं कदम

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. धन आगमन के कई स्रोत बनेंगे. सप्ताह के आरंभ में संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आएगा. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • आर्थिक लेनदेन में बरतें अधिक सावधानी

  • इस साप्ताह दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (13-19 मई 2024) मिलाजुला रहेगा. कार्य क्षेत्र में व्यस्तता बढ़ सकती है. स्थान परिवर्तन हो सकता है. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को लाभ प्राप्त होगा. इस सप्ताह धन आगमन के कई स्रोत बनेंगे. अपने खर्च पर नियंत्रण रखें. सप्ताह आरंभ में प्रेम संबंधों में वांछित सफलता मिलेगी. 

सेहत का रखें ध्यान
चंद्र राशि से बृहस्‍पति के पहले भाव में होने पर आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं. ऐसे में थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार लेते हुए अपने ऊर्जा-स्तर को उठाएं और उसमें सुधार करें. क्योंकि ऐसा करना आपकी सेहत के लिए विशेष अच्छा साबित होने वाला है. वृषभ राशि वालों को सप्ताह मध्य में कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी गंभीर रोग से पीड़ित लोग इस दौरान विशेष सावधानी बरतें. सप्ताह अंत में आपकी रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने से शारीरिक आरोग्य अनुकूल बना रहेगा. 

अपने विचारों को सही दिशा में करें इस्तेमाल 
इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को मन में रचनात्मक विचारों की कोई कमी नहीं होगी लेकिन आपके लिए जरूरी होगा कि आप अपने इन विचारों को सही दिशा में इस्तेमाल करते हुए इनसे अच्छा आर्थिक लाभ उठा सकें. क्योंकि योग बन रहे हैं कि इसी कारण कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा. इसलिए फालतू की बातों में समय की बर्बादी न करते हुए सही दिशा में ही अपने प्रयास जारी रखें. 

सम्बंधित ख़बरें

जमा पूंजी में हो सकती है वृद्धि 
सप्ताह आरंभ में वृषभ राशि वालों के आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धन आगमन के कई स्रोत बनेंगे. काफी दिन से रुके हुए कार्य बनने की संभावना रहेगी. इस सप्ताह आर्थिक लेनदेन में अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है. सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. जमा पूंजी में वृद्धि के योग बन रहे हैं.

घर में मेहमानों का होगा आगमन
एक खुशनुमा और बढ़िया सप्ताह के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. इसके साथ ही इस दौरान परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां भी घर के सदस्यों को खुश रखने में आपकी मदद करेंगी. आपकी चंद्र राशि से केतु पांचवें भाव में बैठे हैं इसलिए यदि आप जॉब करते हैं तो आपको इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर सोच-समझकर चलने की जरुरत है. अन्यथा संभव है कि आपके विरोधियों के षड्यंत्र के चलते आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस जाएं.

मन प्रसन्न रहेगा
सितारे संकेत दे रहे हैं कि इस सप्ताह आपको अपने पार्टनर के साथ इमोशनल कनेक्शन मजबूत करने की जरूरत है. इस सप्ताह ईमानदार रहना और खुली बातचीत आपके प्रेम जीवन की पहचान है. सप्ताह के आरंभ में प्रेम संबंधों में वांछित सफलता मिलेगी.एक-दूसरे के साथ सुख सहयोग में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. गृहस्थ जीवन में निकटता आएगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. दांपत्य जीवन में सुख सहयोग से आनंद की अनुभूति होगी. पारिवारिक दायित्व की ओर ध्यान आकृष्ट होगा. सप्ताह के अंत में प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. 

पढ़ाई पर दें विशेष ध्यान
पूरे सप्ताह टीवी देखते रहना मनोरंजन की जरूरत से ज्यादा शिक्षा और अपनी परीक्षा के प्रति लापरवाही बरतने जैसा है. इसके चलते आंखों में तनाव भी हो सकता है. जिसका सीधा असर आपकी पढ़ाई पर पड़ेगा. विद्यार्थी इस सप्ताह अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें. इससे परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. 

उपाय: रोज 108 बार ॐ गणेशाय नम: मंत्र का जाप करें. इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.