scorecardresearch

Capricorn Yearly Horoscope 2023: मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें करियर, व्यापार, सेहत का हाल

Makar Varshik Rashifal 2023: करियर के लिहाज से मकर राशि के जातकों के लिए साल 2023 बहुत शुभ साल साबित होने जा रहा है. व्यापार जगत से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष उत्तम सफलता के योग बनाएगा. प्रेम संबंधों के लिहाज से साल 2023 आपके लिए सुकूनदायक सिद्ध हो सकता है.

मकर वार्षिक राशिफल 2023 मकर वार्षिक राशिफल 2023
हाइलाइट्स
  • नौकरी में प्रमोशन के अच्छे संयोग

  • व्यापार में सफलता के योग

  • वित्तीय स्थिति पूरे साल ठीक रहेगी

मकर राशि के जातकों को साल 2023 में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. करियर-कारोबार की स्थिति पिछले साल की तुलना में 2023 में बेहतर होगी. इस साल 17 जनवरी के बाद शनि आपकी राशि से द्वितीय भाव में गोचर करेंगे और आपकी साढ़ेसाती का अंतिम समय शुरू होगा. मध्य साढ़ेसाती की तुलना में अंतिम साढ़ेसाती के दौरान आपको बेहतर रिजल्ट मिल सकते हैं. 

नौकरी में प्रमोशन के अच्छे संयोग

करियर के लिहाज से मकर राशि के जातकों के लिए साल 2023 बहुत शुभ साल साबित होने जा रहा है. क्योंकि इस साल आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम चरण शुरू हो जाएगा. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी राशि पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम चरण होता है तब शुभ परिणाम प्राप्त होने लगते हैं. नौकरी पेशा जातकों के लिए यह साल बहुत शुभ रहने वाला होगा. नौकरी में प्रमोशन और वेतनवृद्धि के अच्छे संयोग हैं.

व्यापार में सफलता के योग

व्यापार जगत से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष उत्तम सफलता के योग बनाएगा और आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के अनेक मौके मिलेंगे अभी आप अपने व्यापार में विस्तार करना चाहते हैं तो उसमें भी यह वर्ष आपकी पूरी मदद करता हुआ नजर आएगा. मई से जुलाई के बीच थोड़ी समस्याएं आएंगी और इस दौरान आपको कुछ भी बड़ा निर्णय लेने से बचना चाहिए और व्यापार जिस तरीके से चल रहा है उसे वैसे ही चलते रहने देना चाहिए.

प्रेम संबंध सुकूनदायक सिद्ध होगा

प्रेम संबंधों के लिहाज से साल 2023 आपके लिए सुकूनदायक साबित हो सकता है. इस साल आपका लव पार्टनर आपको उचित समय और सम्मान प्रदान करेगा. इसकी वजह आपके व्यवहार में आए अच्छे परिवर्तन भी हो सकते हैं. आप बातों को समझाने की बजाय इस साल अपने लव पार्टनर को समझने की कोशिश करेंगे. हालांकि जो लोग अपने प्रेम संबंधों को छुपाए बैठे थे, उनके रिलेशनशिप की खबर घरवालों को लग सकती है. 

वित्तीय स्थिति पूरे साल ठीक रहेगी

मकर राशि वालों के लिए शनि साल 2023 में दूसरे भाव में गोचर करेंगे इस लिहाज से आपकी वित्तीय स्थिति पूरे साल ठीक रहेगी. धन कमाने के कई मौके प्राप्त होंगे. एक साथ कई जगहों से आपको लाभ प्राप्त होंगे. इस वर्ष जमीन-जायदाद और मकान की खरीद-बिक्री से लाभ प्राप्त होंगे. साल 2023 में आपको जमीन के अच्छा खासा धन अर्जित कर लेंगे. जो लोग किसी के साथ कोई बिजनेस में साझेदारी है उनके लिए साल के आखिरी में कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है.

स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा

स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए संकेत कर रहा है इस वर्ष आपको ह्रदय से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है इसके अतिरिक्त वक्षस्थल अर्थात छाती में जकड़न जलन फेफड़ों का संक्रमण आदि कोई समस्या आपको पूरे वर्ष परेशान कर सकती है वर्ष के अंतिम 2 महीने बहुत हद तक आपको स्वास्थ्य समस्याओं में कमी लेकर आएंगे लेकिन कब तक आपको पल प्रतिपल अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा ऐसा नहीं है कि आप पूरे वर्ष ही बीमार रहेंगे लेकिन इन सभी समस्याओं की संभावना बनी रहेगी.

परिवार के सदस्यों में मेल-मिलाप रहेगा

साल 2023 के शुरुआत में मकर राशि के जातकों को कुछ पारिवारिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. साल 2023 में मानसिक परेशानियां के चलते आपकी मां को सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है. हालांकि अप्रैल माह में गुरु के मेष राशि में गोचर करने से कुछ राहत मिलने के संकेत हैं. इस वर्ष पुराने पारिवारिक विवाद हल हो सकते हैं. साल के अंत में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन से परिवार से सभी सदस्यों में मेल-मिलाप रहेगा.