scorecardresearch

Feng Shui Tips For Money: फेंगशुई के अपनाए ये आसान टिप्स, धन-दौलत की नहीं रहेगी कमी

धन की कमी को दूर करने को लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. आज हम आपको चीन के वास्तु शास्त्र फेंगशुई के आधार पर कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसको फॉलो करके आप घर में सुख-समृद्धि तो बढ़ा ही सकते हैं साथ ही आर्थिक स्थिति को भी सुधार सकते हैं.

भारतीय रुपया भारतीय रुपया
हाइलाइट्स
  • फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है

  • इसको फॉलो करके आप आर्थिक स्थिति में ला सकते हैं बदलाव

वास्तु शास्त्र में धन प्राप्ति के कई उपाय बताए गए हैं. लोग वास्तु टिप्स को फॉलो करके न सिर्फ धन बल्कि सुख-समृद्धि और पॉजिटिव एनर्जी को भी अपनी तरफ को आकर्षित करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको फॉलो करके आप धन की कमी को दूर कर सकते हैं. क्या आपने फेंगशुई के बारे में कभी सुना है. आइए समझते हैं कि फेंगशुई है क्या और इसका उपयोग हम अपनी जिंदगी बदलने में कैसे कर सकते हैं. फेंगशुई वास्तु शास्त्र ही है लेकिन यह भारत का नहीं चीन का वास्तु शास्त्र है. इस शास्त्र में बताया गया है कि वास्तु के हिसाब से घर कैसे बनाना है और घर में किन चीजों को रखा जाए जिससे हमारा भाग्योदय हो. बता दें कि फेंग का अर्थ है वायु और शुई का अर्थ है जल. तो चलिए जानते हैं फेंगशुई के आधार पर उस टिप्स को जिसको अपनाकर आप धन की प्राप्ति कर सकते हैं.


गुड लक के लिए लाफिंग बुद्धा को रखें इस जगह 

आपने 'लाफिंग बुद्धा' के बारे में जरूर सुना होगा. यह फेंगशुई पर ही आधारित है. उन्हें घर में रखना शुभ माना जाता है. लाफिंग बुद्धा को सुख, संतोष और भलाई का प्रतीक माना गया है. नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए लोग अपने घरों में, कार्यालयों में उन्हें रखते हैं. लेकिन बहुत लोगों को यह मालूम नहीं होता कि मूर्ती को घर में कहां रखना है. अगर गलत जगह आपने रख दिया तो यह अपशगुन माना जाता है. बता दें कि फेंगशुई ​के अनुसार अगर आप लाफिंग बुद्धा को ड्रॉइंगरूम में ऐसी जगह रखते हैं जहां प्रवेश करते ही आपकी नज़र पड़े तो यह आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा और गुड लक लेकर आएगा.

फेंगशुई ​के अनुसार धन प्राप्ति के लिए कर सकते हैं ये उपाय

फेंगशुई में बताया गया है कि घर का किचन जितना साफ-सुथरा रहेगा उतनी आय बढ़ेगी. किचन में उन सामानों को न रखें जिसका इस्तेमाल नहीं हो रहा हो या जो खराब और बंद पड़ा हो. इसलिए किचन में हर एक समान व्यवस्थित ढ़ंग से रखें. इसके अलावा यह भी ध्यान रखें कि किचन या घर के किसी भी हिस्से में वैसे समानों को न रखें जो टूटी हुई हो. इससे आने वाला पैसा भी रूक सकता है. इसके अलावा घर में मनी प्लांट या जेड प्लांट जरूर लगाएं और घर के मुख्य दरवाजे पर स्वागत करती पेंटिंग्स या तस्वीरें लगाएं. ऐसा करके आप धन को अपनी तरफ धन को आकर्षित करेंगे.

ये भी पढ़ें: