scorecardresearch

Fitkari Vastu Tips: आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोग जरूर करें फिटकरी के ये उपाय...फौरन मिलेगा लाभ

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजें हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं. रोजमर्रा की जिंदगी में ये चीजें हमारे पास होती हैं और हम इनका इस्तेमाल भी करते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में हम इन चीजों के अन्य फायदों से वंचित रह जाते हैं. फिटकरी का इस्तेमाल हम दैनिक जीवन में कई तरह से करते हैं, लेकिन वास्तु से जुड़ी इसकी उपयोगिता से बहुत से लोग अनजान हैं.

Fitkari Vastu Tips Fitkari Vastu Tips
हाइलाइट्स
  • पानी में मिलाकर नहाने से मिलेगा आर्थिक तंगी से फायदा

  • घर में नकारात्मकता होगी दूर

वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजें हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं. रोजमर्रा की जिंदगी में ये चीजें हमारे पास होती हैं और हम इनका इस्तेमाल भी करते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में हम इन चीजों के अन्य फायदों से वंचित रह जाते हैं. जी हां, आज हम आपको आपके किचन में मौजूद ऐसी ही कुछ घरेलू चीजों के बारे में बताएंगे जिनके इस्तेमाल से आपको कई तरह के फायदे मिलने वाले हैं.

आज बात फिटकरी की. फिटकरी का इस्तेमाल हम दैनिक जीवन में कई तरह से करते हैं, लेकिन वास्तु से जुड़ी इसकी उपयोगिता से बहुत से लोग अनजान हैं. आज हम आपको वास्तु शास्त्र में फिटकरी के महत्व के बारे में बताएंगे. इसकी मदद से आप आर्थिक तंगी समेत कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में.

1. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो नहाते समय पानी में थोड़ी सी फिटकरी मिलाकर नहा लें. इसके अलावा आप फिटकरी के पानी से घर में पोछा भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा और आर्थिक तंगी से निजात भी मिलेगी. 

2. इसके अलावा अगर आपको अपने व्यवसाय में प्रगति नहीं मिल रही है, मुनाफा अच्छा नहीं हो रहा है, आप घाटे में चल रहे हैं. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर दुकान या अपने कार्यालय के मुख्य द्वार पर बांध दें. जल्द ही आपको इसके फायदे दिखने लगेंगे.

3. अगर आपके घर या ऑफिस में कोई वास्तु दोष है, जिससे आपकी और आपके परिवार की तरक्की नहीं हो रही है. ऐसे में 50 ग्राम फिटकरी को लेकर एक कटोरी में रख लें. इसे घर के किसी ऐसे कोने में रखें जहां किसी की नजर न पड़े. आपको लाभ मिलेगा.

4. फिटकरी को घर की खिड़की के पास रखने से अंदर नकारात्मकता नहीं आती है. परिवार के सदस्यों में सकारात्मक सोच का विकास होता है.

5. ज्योतिष उपायों में बताया जाता है कि यदि बच्चों को रात में डरावने सपने आते हैं, तो मंगलवार या रविवार के दिन उनके तकिए के नीचे फिटकरी रख दें.

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. हम इसकी पूर्णता पुष्टि नहीं करते. इन पर अमल करने से पहले ज्योतिष से संपर्क करें)