scorecardresearch

Birth Date Astrology: पाना चाहते हैं धन दौलत और करना चाहते हैं तरक्की ? जन्म तारीख से जानिए भाग्यफल और सफलता के अचूक उपाय

क्या आप जानते हैं कि आपके लिए कौन सा पेशा ठीक है, कौन सा रंग शुभ है, कौन सा अंक शुभ है, किन लोगों से बचकर रहना है और सफलता के अचूक उपाय क्या हैं ? चलिए आपको आपकी जन्म तारीख के माध्यम से सब बताते हैं.

Birth Date Astrology (Photo-Unsplash) Birth Date Astrology (Photo-Unsplash)

जिंदगी में हर कोई सफल होना चाहता है इसके लिए वो तमाम प्रयास भी करता है लेकिन चाहते हुए भी कई बार सफलता नहीं मिलती. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन ये भी हो सकता है कि आप ज्योतिष के अनुसार कुछ गलत कर रहे हैं. ऐसे में हम आपको जन्म की तारीख से आपका भाग्यफल बताएंगे. साथ ही बताएंगे कि किन चीजों से आपको दूर रहना है. आपका शुभ रंग क्या है और सफलता के अचूक उपाय क्या हैं.

* अंक-1 
जन्म तारीख 1, 10, 19 और 28 वालों का भाग्यफल

यह अंक निर्माण और शुरुआत का अंक है. इस अंक का स्वामी सूर्य है. सूर्य जैसी तेजस्विता, ऊर्जा नाम यश इस अंक के पास होती है. इनके लिए 1, 4, और 7 अंक वाले अच्छे मित्र होते हैं. इन्हे 8 अंक से दूर रहना चाहिए. लाल रंग इनके लिए सर्वाधिक शुभ होता है. काले रंग से परहेज करना चाहिए. सफलता के लिए पीले कागज़ पर 1 लिखकर अपने पास रखें.

सम्बंधित ख़बरें

*अंक-2 
जन्म तारीख 2, 11, 20 और 29 वालों का भाग्यफल

यह अंक संबंधों और रिश्तों का अंक है. इस अंक का स्वामी चन्द्रमा है. कोमलता, सौंदर्य, कला और प्रसिद्धि इस अंक में पायी जाती है. इनके लिए 2, 5, 6 अंक शुभ होते हैं. इन्हे 7 अंक से दूर रहना चाहिए. सफ़ेद रंग सर्वाधिक शुभ होता है. नीले रंग से दूर रहें. सफलता के लिए सफ़ेद कागज़ पर 22 लिखकर अपने पास रखें.

*अंक-3 
जन्म तारीख 3, 12, 21 और 30  वालों का भाग्यफल

यह ज्ञान, विद्या, बुद्धि का अंक है. इस अंक का स्वामी बृहस्पति है. हर तरह के ज्ञान और वाणी की क्षमता इस अंक में पाई जाती है. इनके लिए 2, 5, अंक शुभ होते हैं. इन्हे 9 अंक से दूर रहना चाहिए. पीला रंग सर्वाधिक शुभ होता है. भूरे रंग से परहेज करना चाहिए. सफलता के लिए पीले कागज़ पर 333 पर लिखकर पास रखें 

*अंक-4
जन्म तारीख 4, 13, 22 और 31 वालों का भाग्यफल

यह अंक परिवर्तन, उतार चढ़ाव तथा विस्फोट से सम्बन्ध रखता है. इस अंक को सूर्य का नेगेटिव अंक या राहु का अंक कहा जाता है. हर तरह की रहस्यमयी शक्ति इस अंक के अंदर पायी जाती है. इनके लिए 1, 2, 6 अंक शुभ होते हैं. इन्हे 8 के अंक से दूर रहना चाहिए. चमकदार नीला रंग शुभ होगा. लाल या इसके शेड्स अनुकूल नहीं होंगे. सफलता के लिए आसमानी कागज़ पर 13 लिखकर पास में रखें.

*अंक-5
जन्म तारीख 5, 14 और 23 वालों का भाग्यफल

गज़ब की बुद्धि, वाणी और आर्थिक स्थिति इस अंक के पास होती है. इस अंक को बुध का अंक कहा जाता है. हर तरह की बौद्धिक क्षमता इस अंक में पायी जाती है. इनके लिए 1, 3, 6 अंक शुभ होते हैं. इन्हे 9 के अंक से दूर रहना चाहिए. हरा रंग विशेष अनुकूल होता है और काले रंग से परहेज करना चाहिए. सफलता के लिए हरे कागज़ पर 505 लिखकर अपने पास रखें.

*अंक-6 
जन्म तारिख 06, 15 और 24 वालों का भाग्यफल

अद्भुत सौंदर्य, ग्लैमर और चकाचौंध से भरा हुआ अंक है. यह अंक शुक्र से सम्बन्ध रखता है. इस अंक वाले प्रेजेंटेशन के महारथी होते हैं. ये लोग फिल्म, चिकित्सा, मीडिया, शिक्षा और कला के क्षेत्र में सफल होते हैं. इनके लिए 2, 3, 4, अंक शुभ देखे गए हैं. इन्हे 8 का अंक लाभ नहीं देता. चमकदार सफ़ेद रंग इन्हे सूट करता है. भूरे रंग से परहेज करना चाहिए. सफलता के लिए सफ़ेद कागज़ पर 24 लिखकर अपने पास रखें.

*अंक-7
जन्म तारीख 7, 16 और 25 वालों का भाग्यफल

यह अंक आध्यात्म, ज्ञान, धर्म और उतार चढ़ाव का अंक है. यह केतु का अंक है. कहीं कहीं पर इसको नकारात्मक शुक्र भी कहते हैं. इस अंक वालों के पास अंतर्ज्ञान भी होता है और लेखन की क्षमता भी. पर ये अपनी सनक में अपना नुकसान कर बैठते हैं. इनके लिए 4, 5, और 8 के अंक शुभ होते हैं. इन्हे 1 अंक से बचना चाहिए. सफलता के लिए सफ़ेद कागज़ पर 77 लिखकर अपने पास रखें.

*अंक-8
जन्म तारीख 8, 17 और 26 वालों का भाग्यफल

यह संघर्ष, मेहनत और धीमी गति का अंक है. यह शनि का अंक है. इनको जीवन में कोई भी चीज़ आसानी से नहीं मिलती. अक्सर चाहते कुछ हैं, हो कुछ और जाता है. कानून, पत्रकारिता, राजनीति, और फैक्ट्री इंडस्ट्री में सफल होते हैं. चमकदार नीला और गुलाबी रंग शुभ होता है. इनके लिए 2, 6, और 7 के अंक शुभ होते हैं. इन्हे 8 और 4 के अंक से बचना चाहिए. सफलता के लिए नीले कागज़ पर 62 लिखकर अपने पास रखें.

*अंक-9 
जन्म तारीख 9, 18 और 27 वालों का भाग्यफल

यह ऊर्जा, शक्ति, साहस और उपद्रव का अंक है. इस अंक का स्वामी मंगल है. आम तौर पर इस अंक वाले सेना, तकनीक, दौड़ भाग वाले काम और शासन में सफल होते हैं. अन्य क्षेत्रों में जाने पर भी अपना दबदबा कायम रखते हैं. इनके लिए लाल और क्रीम रंग के सारे शेड्स उत्तम होते हैं. इन्हे 1, 4, 6 अंक लाभ देते हैं. इनको 7 के अंक से बचाव करना चाहिए. सफलता के लिए सफ़ेद कागज़ पर 99 लिखकर अपने पास रखें.