scorecardresearch

ग्रेटर नोएडा में 5000 युवाओं को रोजगार देगी एलेनटेक कंपनी, इकोटेक वन एक्सटेंशन वन में आवंटित हुई जमीन

कंपनी प्रबंधन दोनों भूखंडों को जोड़कर इकाई लगाना चाह रही है. कंपनी के प्रतिनिधि बीते मंगलवार को जन विश्वास दिवस में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह से मिले. इन नई शाखाओं की शुरूआत होने से करीब 5000 युवाओं को रोजगार मिलेगा

ग्रेटर नोएडा में 5000 युवाओं को रोजगार देगी एलेनटेक कंपनी ग्रेटर नोएडा में 5000 युवाओं को रोजगार देगी एलेनटेक कंपनी
हाइलाइट्स
  • 200 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव, चेक लिस्ट जारी

  • जन विश्वास दिवस में सीईओ से मिले थे एलेनटेक के प्रतिनिधि

मोबाइल पार्ट्स और इलेक्ट्रिक प्रोडक्टस बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी एलेनटेक इंडिया लिमिटेड अब ग्रेटर नोएडा में कई ब्रान्च की शुरूआत करने जा रही है. इन नए शाखाओं की शुरूआत होने से करीब 5000 युवाओं को रोजगार मिलेगा. कंपनी इसके लिए 200 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है. 

एलेनटेक इंडिया लिमिटेड को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर इकोटेक वन एक्सटेंशन वन में करीब तीन माह पहले ही जमीन दे दी गई है. कंपनी के प्रतिनिधि ने बीते मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह से मिले. मुलाकात के दौरान उन्होंने दो अलग-अलग भूखंडों को जोड़ने की अपील की. सीईओ ने उद्योग विभाग को इस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

शुक्रवार को कंपनी के दो भूखंडों को जोड़ने की प्रक्रिया पूरी करते हुए चेक लिस्ट जारी कर दी गई है. लीज डीड बहुत जल्द होने जा रही है. इसके होते ही कंपनी अपनी इकाई लगा सकेगी. शुक्रवार को कंपनी के प्रतिनिधि प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र व उद्योग विभाग के प्रभारी मयंक श्रीवास्तव से मिले. लीज डीड की प्रक्रिया को समझने के बाद कंपनी प्रतिनिधियों ने बताया कि कंपनी यहां 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और करीब 5000 युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. 

प्रतिनिधियों ने बताया कि कुछ और दक्षिण कोरियाई कंपनियां ग्रेटर नोएडा में निवेश करने की इच्छुक हैं. वे शीघ्र ही यहां इंफ्रास्ट्रक्चर व जमीन देखने आने की योजना बना रही हैं.