scorecardresearch

दिल्लीवासियों के लिए गुड न्यूज ! AIIMS आने-जाने के लिए जल्द शुरू होंगे बसों के दो नए रूट

दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS)पहुंचने के लिए नेहरू प्लेस वाला रूट 28 किमी लंबा है और नई दिल्ली वाला रूट 31 किमी लंबा होगा. अब लोगों को जाम की परेशानी से भी निजात मिलेगी.

AIIMS आने-जाने वालों को अब नहीं होगी परेशानी AIIMS आने-जाने वालों को अब नहीं होगी परेशानी
हाइलाइट्स
  • AIIMS आने-जाने वालों को अब नहीं होगी परेशानी

  • सरकार जल्द शुरू करने जा रही है दो नए रूट

दिल्ली वालों को एम्स आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. किसी भी समय जाओ ट्रैफिक की वजह से परेशानी झेलनी पड़ती थी लेकिन, अब एम्स जाने वालों के लिए गुड न्यूज आ गई है. जल्द ही सरकार की तरफ से दो नए रूट शुरू किए जाएंगे, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी नहीं होगी. 

बता दें कि, यह दो नए रूट नेहरू प्लेस और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुरू होंगे, जोकि एम्स अस्पताल से होते हुए गुजरेंगे. सरकार का कहना है कि इन दोनों ही रूटों पर ज्यादा से ज्यादा बस चलाई जाएंगी, जिससे लोग आसानी और समय पर एम्स पहुंच सकें. 

जानकारी के अनुसार नेहरू प्लेस वाला रूट 28 किमी लंबा है और नई दिल्ली वाला रूट 31 किमी लंबा होगा. 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन रूट
 
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली बसें दिल्ली गेट, आइटीओ, हुमायूं का मकबरा, आश्रम, लाजपत नगर, साउथ एक्सटेंशन, एम्स, केंद्रीय सचिवालय, कनाट प्लेस होते हुए फिर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी. 

नेहरू प्लेस बस रूट 

यह रूट नेहरू प्लेस से शुरू होकर चिराग दिल्ली, आइआइटी दिल्ली, मुनिरका, मोती बाग, एम्स, मूलचंद, कैलाश कालोनी से होते हुए फिर नेहरू प्लेस पहुंचेंगी. 

ये भी पढ़ें :