scorecardresearch

Amazon Air: अमेजन करेगा प्लेन के जरिए सामान डिलीवर, लॉन्च की AIR सर्विस

अमेजन ने अपने परिवहन नेटवर्क को बढ़ाने और देश में ग्राहकों को तेजी से डिलीवरी सक्षम करने के लिए भारत में अमेजन एयर लॉन्च किया हैं. अमेजन बोइंग 737-800 विमान की पूरी कार्गो क्षमता का उपयोग करेगा.

Amazon Air (photo tweeter) Amazon Air (photo tweeter)
हाइलाइट्स
  • यूजर्स को फास्ट डिलीवरी की सर्विस देगा अमेजन 

  • बोइंग 737-800 विमान की पूरी कार्गो क्षमता का उपयोग करेगा

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अपने यूजर्स के लिए खुशखबरी लेकर आई है. अमेजन ने भारत में एयर सर्विस लॉन्च कर दी है. जो यूजर्स को फास्ट डिलीवरी की सर्विस देगा. कंपनी ने इसके लिए कार्गो एयरलाइन क्विकजेट के साथ पार्टनरशिप की है.अमेजन बोइंग 737-800 विमान की पूरी कार्गो क्षमता का उपयोग करेगा.  

अमेजन भारत की पहली ई-कॉमर्स कंपनी है, जिसने एक समर्पित एयर कार्गो नेटवर्क प्रदान करने के लिए थर्ड पार्टी के एयर कैरियर के साथ साझेदारी की है. कंपनी ने कहा कि यह भारत में अपने परिवहन बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की लॉन्ग-टर्म कमिटमेंट की पुष्टि करता है. 

डिलीवरी नेटवर्क होगा मजबूत
कंपनी ने कहा कि वह लगातार स्पीड में इनवेस्ट कर रही है. यह कंपनी डिलीवरी इंफ्रास्ट्रक्चर में इनवेस्ट करके डिलीवरी नेटवर्क को मजबूत करने जा रही है. कंपनी ने आगे बताया कि इससे सामान जल्दी डिलीवर हो जाएगा. क्विकजेट हैदराबाद, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में अमेजन ग्राहक शिपमेंट को परिवहन के लिए विमान का उपयोग करेगा. भारत में अमेजन एयर का लॉन्च अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और तेजी से वितरण के लिए अपने परिवहन नेटवर्क को विकसित करने के लिए क्षमता निर्माण जारी रखने की कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है. 

अमेरिका में सबसे पहले शुरू किया था
अमेजन ने Air सर्विस को अमेरिका में लगभग 6 साल पहले शुरू किया था. उस समय इसे तीन दर्जन बोइंग प्लेन के साथ शुरू किया गया था. इसके बाद ब्रिटेन में भी इसको शुरू किया गया. भारत में अमेजन के एयर कार्गो प्लेन को प्राइम एयर कहा गया है. यह कंपनी की एक अलग सर्विस है. इससे ड्रोन के जरिए डिलीवरी की जाती है.