scorecardresearch

Delhivery IPO: इस दिन आ रहा है Delhivery का आईपीओ, इनवेस्ट करने से पहले जान लें सबकुछ

Delhivery IPO को सेबी से मंजूरी मिल गई है. अगले सप्ताह कंपनी अपना आईपीओ ला रही है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कब आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं, प्राइस बैंड क्या रहने वाला है और कंपनी करती क्या है.

Delhivery IPO Delhivery IPO
हाइलाइट्स
  • 11 मई से 13 मई तक कर सकते हैं अप्लाई

  • कंपनी ने IPO का साइज घटाकर किया 5,235 करोड़ रुपये

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) आने के बाद सप्लाई चेन इंडस्ट्री की कंपनी डेल्हीवरी का आईपीओ आ रहा है. अगर आप डेल्हीवरी कंपनी में इनवेस्ट करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है. आप शुरुआती फेज से ही कंपनी के साथ जुड़ जाएंगे. ऐसे में आपके लिए यह अहम हो जाता है कि इस कंपनी के बारे सबकुछ जानें. इसके साथ कई लोग यह भी जानना चाह रहे होंगे कि कंपनी करती क्या है, इसका आईपीओ कब आ रहा है, इसका प्राइस बैंड क्या रहने वाला है. और कब से कब तक इस आईपीओ के लिए अप्लाई कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इस आईपीओ से जुड़ी सारी जानकारी.


डेल्हीवरी करती क्या है

सबसे पहले समझते हैं कि कंपनी करती क्या है. डेल्हीवरी ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स कंपनी है. जो पूरे भारत में 17,045 पिन कोड में अपनी सेवाएं प्रदान करती है. रेवेन्यू के हिसाब से यह भारत की सबसे बड़ी लॉजिस्टिक्स सेवा कंपनी है. कंपनी के पास 2,200 डायरेक्ट डिलीवरी सेंटर है. जो देश के 90 प्रतिशत हिस्से को कवर करती है. कंपनी के पास 21,342 एक्टीव कस्टमर है. 

आईपीओ कब आ रहा है और क्या रहने वाला है प्राइस बैंड

कंपनी के अनुसार इस आईपीओ (Delhivery IPO) के लिए रिटेल इनवेस्टर 11 मई से लेकर 13 मई तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं एंकर इन्वेस्टर्स के लिए आईपीओ 10 मई को ही खुलेगा. बता दें कि कंपनी ने IPO का साइज घटाकर अब 5,235 करोड़ रुपये कर दिया है जो कि पहले 7,460 करोड़ रुपये था. अगर बात करें आईपीओ के प्राइस बैंड की तो कंपनी ने 462-487 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. 

आईपीओ लाने के पीछे कंपनी का उद्देश्य क्या है

आईपीओ से मिले 2,000 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी अपने बिजनेस को बढ़ाने में खर्च करेगी. इसके अलावा करीब 1,000 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी टेकओवर और अन्य अवसरों के लिए करेगी.