scorecardresearch

Elon Musk's Father: एलन मस्क के पिता एरोल का चौंकाने वाला खुलासा, अपनी ही बेटी के साथ था रिश्ता, दो बच्चे भी हैं

Elon Musk के 76 वर्षीय पिता एरोल मस्क ने अपनी 35 वर्षीय सौतेली बेटी जाना बेजुइडेनहाउट के साथ दो बच्चे होने की बात स्वीकारी है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है “पृथ्वी पर केवल एक ही चीज है, जिसके लिए हम आए हैं वह है नये जीवन को दुनिया में लाना.''

Errol Musk (Photo: AFP) Errol Musk (Photo: AFP)
हाइलाइट्स
  • इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क दुनिया के पहले ऐसे अमीर हैं, जिनकी नेटवर्थ 234 अरब डॉलर से ज्यादा है. 

  • एरोल मस्क की उम्र 76 साल है.

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला, स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) 76 वर्षीय पिता एरोल मस्क (Errol Musk) ने खुलासा किया है कि वह अपनी सौतेली बेटी के दो बच्चों के बाप हैं. वह लंबे समय से जाना बेजुइडेनहाउट के साथ रिश्ते में हैं. एरोल मस्क ने अपनी 35 वर्षीय सौतेली बेटी जाना बेजुइडेनहाउट के साथ दो बच्चे होने की बात स्वीकारी है. उन्होंने खुलासा किया है कि अपनी बेटी से उनके दो बच्चें हैं. तीन साल पहले उनकी सौतेली बेटी ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था. 2017 में एरोल मस्क के पहले बच्चे इलियट रश का जन्म हुआ था. 

अनप्लांड था दूसरा बच्चा

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है “पृथ्वी पर केवल एक ही चीज है, जिसके लिए हम आए हैं वह है नये जीवन को दुनिया में लाना.'' एलन मस्क के मुताबिक उनका दूसरा बच्चा अनप्लांड था. बता दें, एरोल मस्क और उनकी सौतेली बेटी जाना बेजुइडेनहाउट की के बीच 41 साल का अंतर है. अब एरोल के कुल सात बच्चे हैं जिनमें टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी शामिल हैं. एलन मस्क को 2017 में जब यह बात पता चली की जाना बेजुइडेनहाउट उनके ही पिता के बच्चे की मां बनने वाली हैं तो एलन ने अपने पिता से रिश्ते तोड़ लिए.

पिता से नहीं है मस्क के अच्छे संबंध

1979 में माता-पिता के तलाक के बाद एलन मस्क ने अपना ज्यादातर समय पिता के साथ बिताया. जिसका उन्हें आज तक अफसोस है. मस्क कई बार यह स्वीकार कर चुके हैं कि उनके अपने पिता के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं. एरोल मस्क ने साल 1979 में एलन मस्क की मां से अलग होने के बाद हीड बेजुइडेनहौट से शादी की थी. उस वक्त एरोल की उम्र 45 साल थी. हालांकि अब दोनों साथ नहीं हैं, 18 साल तक साथ रहने के बाद एरल ने हीड से भी तलाक ले लिया लेकिन वे अपने बच्चों की जिम्मेदारी उठा रहे हैं.

मस्क ने भी की है दो शादियां

मस्क की पहली पत्नी का नाम जेसिका है. दोनों की शादी 2000 में हुई थी और दोनों 2008 में अलग हो गए. इसके बाद मस्क ने ब्रिटिश एक्ट्रेस तालुलाह रिले से 2010 में शादी की. दो साल बाद दोनों ने तलाक लिया. दोनों 2013 के  2016 के बीच पति-पत्नी के रूप में साथ रहे. फिलहाल मस्क ग्रिम्स को डेट कर रहे हैं. एलन मस्क भी 8 बच्चों के पिता हैं. इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क दुनिया के पहले ऐसे अमीर हैं, जिनकी नेटवर्थ 234 अरब डॉलर से ज्यादा है.