scorecardresearch

Honda Activa: चोरी होगी गाड़ी तो बजेगा अलार्म! Honda लॉन्च कर रहा Activa का Smart वेरिएंट

होंडा की आज नई एक्टिवा लॉन्च होने वाली है. इसका नाम Honda Activa H-Smart हो सकता है. नई एक्टिवा में एंटी-थेप्ट टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला है. जिसके आने के बाद गाड़ी के चोरी होने का खतरा एक तरह से खत्म हो जाएगा.

Honda New Activa Honda New Activa
हाइलाइट्स
  • होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम के साथ आने वाली है

  • स्कूटर का वजन DLX वेरिएंट से कम रहने वाला है

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) आज, 23 जनवरी 2023 को अपना लेटेस्ट मॉडल लॉन्च करने वाला है. देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला ये स्कूटर अब और भी ज्यादा हाइटेक होने वाली है. जिसके बाद इसके बिक्री और भी अधिक होने का अनुमान लगाया जा रहा है. खबरों के मुताबिक होंडा के इस स्कूटर का नाम Honda Activa H-Smart हो सकता है. इसके साथ ही इसमें होंडा H-Smart टेक्नोलॉजी के साथ एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ आने वाली है. इस फीचर के आने के बाद गाड़ी के चोरी होने का खतरा खत्म हो जाएगा. आइये जानते है कि एक्टिवा की के स्मार्ट वेरिएंट में और क्या खास होने वाला है. 

Activa 6G से हो सकती है हल्की
लॉन्चिंग से पहले मिल रही खबरों के मुताबिक नई एक्टिवा में होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) के साथ आने वाली है. आज लॉन्च होने वाली होंडा एक्टिवा H-Smart  पिछले जनरेशन के मुकाबले हल्की रहने वाली है. इस बार के स्कूटर का वजन DLX वेरिएंट से कम रहने वाला है. जिसके कारण इसका माइलेज और भी बेहतर होने की उम्मीद लगाई जा रही है. इसके साथ ही नए एक्टिवा में ज्यादा पावर जनरेट करने के लिए पावरट्रेन में कुछ बदलाव भी किया जा सकता है, जिसके कारण 110cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड यूनिट के अब ज्यादा पावर जनरेट करने की उम्मीद है, जो हाल में 7.68 bhp की तुलना में 7.80 bhp बढ़कर सकता है. 

नए एक्टिवा में होगा एंटी-थेफ्ट सिस्टम
मिली जानकारी के मुताबिक नए एक्टिवा H-Smart में एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ आ सकती है. इस दोपहिया वाहन में इस टेक्नोलॉजी के आने के बाद गाड़ी के चोरी होने का खतरा कम हो जाएगा. इस सिस्टम के आने के बाद अगर आपकी गाड़ी को कोई चुराने की कोशिश करेगा तो अलार्म बजेगा. एक्टिवा में यह फीचर सबसे पहले मिलने की संभावना है. इसके साथ ही H-Smart ब्रांड की कंप्यूटर रेंज के लिए डिजाइन किया गया एक किफायती सॉल्यूशन हो सकता है. 

इतनी हो सकती है कीमत
Honda Activa 6G 2020 में लोगों के सामने पेश हुई थी. तब से लेकर अभी तक इस मॉडल की कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. वर्तमान में एक्टिवा 6G की कीमत 73,360 रुपये से लेकर 75,869 रुपये तक है. होंडा के नए मॉडल कीमत 75,000 रुपये लेकर 80,000 रुपये होने की संभावना है.