scorecardresearch

Hyundai Stargazer Launch: हुंडई लाई नई 7-सीटर MPV स्टारगेजर, जानिए क्या है फीचर्स और कार की कीमत

Hyundai ने आज 2023 Stargazer को लॉन्च कर MPV सेगमेंट में एंट्री कर लिया है. इसे कंपनी ने 6 और 7 सीटर में पेश किया है. इस कार की टक्कर Suzuki Ertiga, Honda BR-V जैसी गाड़ियों से देखने को मिल सकता है.

Hyundai Stargazer (Photo Creadit - @mobilmember ) Hyundai Stargazer (Photo Creadit - @mobilmember )

Hyundai का साउथ ईस्ट एशियन मार्केट में दबदबा बढ़ता जा रहा है. हुंडई हर सेगमेंट अपनी कार को लॉन्च कर रही है. अब हुंडई ने MPV सेगमेंट में भी एंट्री कर कर ली है.  MPV सेगमेंट में भी एंट्री लेते हुए  हुंडई ने आज 2023 Stargazer को लॉन्च किया है. कंपनी ने फिलहाल इसे थाईलैंड में लॉन्च किया है, लेकिन जल्द ही भारतीय बाजार में भी आने की उम्मीद है. हुंडई ने Stargazer को 6 और 7 सीटर ऑप्शन में लॉन्च किया है. 

कंपनी ने 2023 हुंडई स्टारगेजर को ज्यादा प्रीमियम लुक और डिजाइन के साथ लॉन्च किया है. इस कार के रियर में H आकार की एलईडी लाइट बार लगाया गया है. इसकी साइट प्रोफाइल काफी हद तक स्टारिया MPV की तरह लगती है. हुंडई स्टारगेजर  के टॉप स्पेक स्मार्ट ट्रिम्स में स्टाइलिश अलॉय व्हील और मिड-स्पेक वेरिएंट के साथ अलॉय व्हील दिया गया है. 

इतनी है दमदार
कंपनी ने अपनी इस कार को 1.5-लीटर NA MPi पेट्रोल के सिंगल इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया है. जो 113 बीएचपी का पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस गाड़ी में IVT यूनिक गियरबॉक्स का सिंगल ऑप्शन दिया गया है. इस कार की लंबाई 4460 मिमी, चौड़ाई 1780 मिमी और ऊंचाई 1695 मिमी है. 

इन फीचर से है लैस
हुंडई स्टारगेजर के फीचर की बात करें तो इसे ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, LED हेडलाइट्स, LED टेल लाइट्स, 16-इंच अलॉय, वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग से लैस किया गया है. इसके साथ ही इस कार में  सेकेंड रो के लिए ट्रे टेबल,हुंडई का स्मार्ट सेंस ADAS सूट भी लगाया गया है. 

इतनी है हुंडई स्टारगेजर की कीमत
हुंडई स्टारगेजर की कीमत की बात करें तो इसके बेस ट्रेंड वेरिएंट की कीमत 769,000 थाई बात (भारतीय रुपयों में 18.45 लाख), स्टाइल वेरिएंट की कीमत 829,000 थाई बात (भारतीय रुपयों में 19.89 लाख), स्मार्ट 7-सीटर की कीमत 869,000 थाई बात (भारतीय रुपयों में 20.85 लाख) है. वहीं इसके स्मार्ट 6-सीटर की कीमत 889,000 थाई बात (भारतीय रुपयों में 21.33 लाख) है. 

भारत में कब होगी लॉन्च
हुंडई स्टारगेजर को फिलहाल अभी थाईलैंड में लॉन्च किया गया है. जहां पर इसकी टक्कर Suzuki Ertiga, Honda BR-V, Mitsubishi Xpander और Toyota Veloz जैसी गाड़ियों से होने वाली है. इस कार की भारत में लॉन्च होने को लेकर कंपनी का कहना है कि इसे 2024 में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. 

ये भी पढ़ें