scorecardresearch

IRCTC Tour Package: नॉर्थ ईस्ट की वादियों में करना चाहते हैं सैर तो आईआरसीटीसी लाया है आपके लिए शानदार पैकेज

IRCTC Tour Package: अगर गर्मी की छुट्टियों में नॉर्थ ईस्ट घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज की शुरुआत 11 जून 2024 को होगी. ये पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. इसमें गंगोट, पेलिंग और दार्जिलिंग घूमने का मौका मिलेगा.

(IRCTC Tour Package: X/@IRCTCofficial) (IRCTC Tour Package: X/@IRCTCofficial)

भारत का नॉर्थ ईस्ट ऐसा इलाका है, जहां की खूबसूरत वादियां पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. अगर आप भी उन वादियों में जाना चाहते हैं और प्राकृतिक खूबसूरती का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में टूरिस्टों को गंगटोक, पेलिंग और दार्जिलिंग जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा.

IRCTC लेकर आया नया टूर पैकेज-
आईआरसीटीसी एक टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज को Splendid North East (Sikkim-Darjeeling) नाम दिया गया है. इस पैकेज में नॉर्थ ईस्ट की कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. इसकी शुरुआत 11 जून 2024 से होगी ऐर 17 जून तक चलेगी. इस पैकेज के जरिए आईआरसीटीसी गंगटोक से लेकर दार्जिलिंग तक घूमने का मौका दे रहा है. यह टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का होगा.

क्या-क्या होंगी सुविधाएं-
इस पैकेज में आईआरसीटीसी कई सुविधाएं दे रहा है. इसमें खाने-पीने की भी सुविधा होगी. पर्यटकों को ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा होटल में ठहरने की सुविधा भी होगी. इस पैकेज में पर्यटकों को फ्लाइट से सफर करने का मौका मिलेगा. उसके बाद गाड़ियों की सुविधा दी जाएगी.

कैसे बुक कर सकते हैं टिकट-
इस पैकेज के टिकट की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाना होगा और टिकट बुक करना होगा. 11 जून 2024 को इंदौर से बागडोगरा के लिए फ्लाइट सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर है. जबकि 17 जून को दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर गुवाहाटी से इंदौर के लिए फ्लाइट होगी. अगर इस पैकेज को लेकर ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

सम्बंधित ख़बरें

कितना करना होगा खर्च-
इस पैकेज के लिए डीलक्स क्लास के लिए एक यात्री का किराया 93 हजार 550 रुपए होगा. जबकि डबल ऑक्यूपेंसी पर एक यात्री का किराया 72 हजार रुपए होगा. ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर एक व्यक्ति का किराया 68 हजार 900 रुपए खर्च करना होगा. अगर साथ में बच्चे हैं तो उसके लिए भी अलग से पैसे देने होंगे.

ये भी पढ़ें: