scorecardresearch

कर्नाटक सरकार ने किया ग्लोबल स्टार्टअप चैलेंज लॉन्च, विजेता को मिलेगा 80 लाख रुपये का नकद पुरस्कार

कर्नाटक सरकार ने ग्लोबल स्टार्टअप चैलेंज लॉन्च किया है. इसकी मदद से नए-नए स्टार्टअप्स को बढ़ावा दिया जा सकेगा. इसमें जीतने वाले को लगभग ₹80 लाख का नकद पुरस्कार मिलेगा.

Statups Statups
हाइलाइट्स
  • विजेताओं को मिलेंगे 80 लाख रुपये 

  • तीन राउंड चैलेंज होगा  

देशभर में नए-नए स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं. अब इसी कड़ी में कर्नाटक सरकार ने एक ग्लोबल स्टार्टअप चैलेंज वेंचुराइज (VentuRISE) लॉन्च किया है. इसके तहत स्टार्टअप्स को मैन्युफैक्चरिंग और सस्टेनेबिलिटी सेक्टर्स में बढ़ावा दिया जा सकेगा. स्टार्टअप चैलेंज, वेंचुराइज, फ्लैगशिप इवेंट ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट - "इन्वेस्ट कर्नाटक 2022" का हिस्सा है. ये मीट 2 नवंबर से 4 नवंबर, 2022 तक बैंगलोर पैलेस में आयोजित की जा रही है.

तीन राउंड चैलेंज होगा  

बता दें कि स्टार्टअप चैलेंज 3-राउंड चैलेंज होगा. जो दो महीने की अवधि में आयोजित किया जाएगा. जिसमें 25 सितंबर तक एप्लीकेशन जमा करना, जूरी को ऑनलाइन पिचिंग और ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में अंतिम प्रस्तुति शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्की पीई, वेंचर कैपिटल (वीसी), और एंजेल इन्वेस्टर्स भी इसमें भाग ले सकते हैं. 

विजेताओं को मिलेंगे 80 लाख रुपये 

स्टार्टअप चैलेंज के विजेताओं को $100,000 यानि लगभग ₹80 लाख का नकद पुरस्कार मिलेगा, साथ ही ग्राहकों तक पहुंच, इन्वेस्ट कर्नाटक इवेंट में एक्सक्लूसिव पिच सेशन और मेंटर्स द्वारा वन-ऑन-वन ​​इन्वेस्टर मीटिंग और सेशन मिलेगा. 

लॉन्चिंग के दौरान उद्योग मंत्री, मुरुगेश आर निरानी ने कहा, "हमारा उद्देश्य कर्नाटक राज्य को मैन्युफैक्चरिंग और सस्टेनेबिलिटी सेक्टर्स में स्टार्टअप के लिए पसंदीदा जगह के रूप में बढ़ावा देना और इन्वेस्टर्स को आकर्षित करना है."