scorecardresearch

Maruti Suzuki ने लॉन्च की Brezza CNG, बेहतर माइलेज के साथ 9.14 लाख है शुरुआती कीमत

मारुति सुजुकी ने ब्रेजा की सीएनजी वर्जन को लॉन्च कर दिया है. Brezza CNG की 9 से 12 लाख रुपये तक की कीमत है. कंपनी ने इस कार को लॉन्च करने के साथ ही बुकिंग को भी शुरू कर दिया है.

Maruti Suzuki Brezza SUV CNG Maruti Suzuki Brezza SUV CNG
हाइलाइट्स
  • S-CNG टेक्नोलॉजी से लैस

Maruti Suzuki ने अपनी Brezza SUV का CNG वर्जन लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने Brezza SUV CNG की बुकिंग भी शुरू कर दी है. कंपनी ने  Brezza SUV CNG वर्जन को ऑटो एक्सपो 2023 पेश किया था. ऑटो एक्सपो 2023 में पेश होने के बाद से ही लोग इस कार के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे. 

इतनी है कीमत
Maruti Suzuki Brezza के LXI S-CNG के वेरिएंट की कीमत 9.14 लाख रुपये है. इसके  Brezza VXI S-CNG वेरिएंट की कीमत 10.49 लाख रुपये, Brezza ZXI S-CNG वेरिएंट की कीमत 11.89 लाख रुपये और Brezza ZXI S-CNG डुअल टोन वेरिएंट की कीमत 12.05 लाख रुपये हैं. 

इतनी पावरफुल है Brezza CNG 
Maruti Suzuki Brezza की बात करें तो इसकी गिनती काफी पावरफुल कार में की जाती है. उसी की तरह ही Brezza CNG भी काफी दमदार कार बताई जा रही है. ये 1.5 L K15 इंजन के साथ आती है. इसे S-CNG टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है, जो कि 87.8 PS तक की मैक्सिमम पावर और 121.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार की माइलेज 25.52 km/kg है. 

कंपनी ने Brezza CNG को काफी बेहतरीन लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. मारुति सुजुकी ब्रेजा की लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1790 मिमी और ऊंचाई 1685 मिमी है. इसमें व्हीलबेस 2500mm और बूट स्पेस 328 लीटर का मिलता है.

इन कारों से होगी टक्कर
भारतीय बाजार में अब इलेक्ट्रिक कार और सीएनजी कारों की मांग पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है. जिसे देखते हुए मारुति सुजुकी ने सीएनजी वाहनों के महत्व पर जोर दिया है. वहीं  ब्रेजा सीएनजी के आने के बाद मारुति सुजुकी के सीएनजी उत्पाद पोर्टफोलियो को और मजबूती मिलेगी. इसके साथ ही Brezza CNG की टक्कर  Hyundai Venue, Kia Sonet, Tata Nexon से देखने को मिल सकती है.