scorecardresearch

Aries Group: सभी को मिले ऐसा बॉस, कर्मचारियों को इंक्रीमेंट के साथ दिए 30 करोड़ के इनाम, Employees की पत्नियों को भी देते हैं सैलरी, जानें कौन हैं सोहन रॉय 

Aries Group Of Companies के मालिक सोहन रॉय ने कंपनी की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर अपने कर्मचारियों को 30 करोड़ रुपए का इनाम बांटा और साथ ही इंक्रीमेंट का भी ऐलान किया है. उन्होंने कर्मचारियों के साथ उनके घरवालों को भी गिफ्ट दिया. 

Sohan Roy (photo twitter) Sohan Roy (photo twitter)
हाइलाइट्स
  • एरीज ग्रुप ने अपनी 25वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई

  • कर्मचारियों के घरवालों को भी दिए गिफ्ट

Who is Sohan Roy: अभी देश और दुनिया में कई जगहों से कर्मचारियों की छंटनी की खबरें आ रही हैं, वहीं एक कंपनी के बॉस ने अपने कर्मचारियों के इंक्रीमेंट के साथ करोड़ों रुपए का इनाम दिया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह स्थित एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के बॉस सोहन रॉय के बारे में. सोहन ने कंपनी की 25वीं सालगिरह पर कर्मचारियों को बेशकीमती तोहफा दिया है. उन्होंने कर्मचारियों की पत्नी, उनके माता-पिता और बच्चों को भी गिफ्ट दिया है. इसे कंपनी ने 'सिल्वर जुबली गिफ्ट' करार दिया है.

बिजनेस की सफलता कर्मचारियों की खुशी से होती है जुड़ी 
एरीज ग्रुप ने तोहफे बांटने के साथ अपनी 25वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई. इंडिया से 25 कर्मचारियों के परिजनों को इस समारोह में शिरकत करने के लिए यूएई भेजा गया था. कंपनी के सीईओ सोहन रॉय ने कहा कि कर्मचारी हमारे ग्रुप के लिए जो कर रहे हैं, उसके लिए धन्यवाद कहने का ये हमारा तरीका है. हम मानते हैं कि किसी भी बिजनेस की सफलता उसके कर्मचारियों की खुशी से जुड़ी होती है. हमें यकीन है कि इस तरह की पहल कर्मचारियों और उनके परिवारों के बीच बंधन को मजबूत करेगी और एरीज ग्रुप परिवार का हिस्सा होने में गर्व की भावना को बढ़ावा देगी. सोहन रॉय इससे पहले भी अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लोगों को कई तरह से आर्थिक सहायता कर चुके हैं.

शिक्षा भत्ता भी देते हैं
कर्मचारी के साथ ही उनकी पत्नी-बच्चों और माता-पिता को तोहफा देने की पहल सोहन रॉय ने शुरू की हुई है. कंपनी ने इसके तहत कर्मचारियों की बेरोजगार पत्नियों को प्रोत्साहन देने, वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए घर बनाने और कर्मचारियों के बच्चों को शिक्षा भत्ता और छात्रवृत्ति प्रदान देने जैसी कई अन्य योजनाएं लागू की हैं. 

कर्मचारियों की पत्नियों के लिए ये पहल 
साल 2021 में कोरोना काल के समय सोहन रॉय की कंपनी ने एक अलग पहल की. उन्होंने कर्मचारियों की पत्नियों को भी सैलरी देने का फैसला किया. जिन कर्मचारियों की पत्नी हाउसवाइफ हैं या कोई काम नहीं करती हैं, उन्हें कंपनी की ओर से सैलरी दिए जाने की पहल की गई है. इसके लिए एक फॉर्मूला है, जिसके तहत कर्मचारी के टेकहोम सैलरी का 25 फीसदी उनकी पत्नियों को देने का फैसला किया गया है. ये फायदा उन कर्मचारियों को दिया जाता है जिन्होंने कपंनी में तीन साल पूरे कर लिए हैं. कंपनी के सीईओ सोहन रॉय ने कहा कि पति जितना कमाएंगे, उसका 25 फीसदी पत्नी को जाएगा. 

1998 में बनाई थी कंपनी  
सोहन रॉय मूल रूप से भारत के रहने वाले हैं. उनकी कंपनी एरीज ग्रुप का हेडक्वार्टर यूएई में है. मरीन इंजीनियर रहे सोहन ने साल 1998 में एरीज मरीन एंड इंजीनियरिंग सर्विसेज की शुरुआत की थी. बिजनेस के साथ वह फिल्म प्रोडक्शन से भी जुड़े हुए हैं. उनकी कंपनी में 2200 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं. इस कंपनी का कारोबार करीब 25 देशों में फैला हुआ है. फोर्ब्स के मुताबिक एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज 56 कंपनियों का कंसोर्टियम है. फोर्ब्स ने सोहन रॉय को 2015 से 2019 तक लगातार चार बार दुनिया के अरबपति भारतीय लीडर्स की लिस्ट में रखा.