scorecardresearch

South Korean Company ग्रेटर नोएडा में करेगी 500 करोड़ का निवेश, दो हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

आईआईटीजीएनएल में साउथ कोरियाई कंपनी ने 500 करोड़ निवेश की इच्छा जताई है. बता दें, कंपनी होम अप्लायंसेस का उत्पादन करेगी, जिससे करीब दो हजार लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं. सीईओ के साथ बैठक में 22 एकड़ जमीन खरीदने पर सहमति बन गई है.

South Korean Company Invest 500 crores in Greater Noida South Korean Company Invest 500 crores in Greater Noida
हाइलाइट्स
  • आवेदन से लेकर आवंटन तक की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी

  • करीब 500 करोड़ रुपये का होगा निवेश, 2000 लोगों को मिलेगा रोजगार

होम अप्लायंसेस बनाने वाली साउथ कोरिया की प्रमुख कंपनी गैंगनम स्ट्रीट व जीएच ग्लोबल शीघ्र ही आईआईटीजीएनएल के इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में अपना उत्पादन इकाई स्थापित कर सकती है. कंपनी ने करीब 22 एकड़ जमीन खरीदने और करीब 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा जताई है. इससे करीब दो हजार युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे.

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से की मुलाकात

साउथ कोरियाई कंपनी गैंगनम स्ट्रीट व जीएच ग्लोबल के प्रतिनिधियों ने बुधवार को आईआईटीजीएनएल के एमडी व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह से मुलाकात की और अपने प्रस्ताव से अवगत कराया. सीईओ ने प्रतिनिधिमंडल को आईआईटीजीएनएल की स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर और प्लग एंड प्ले सिस्टम से अवगत कराया. साथ ही ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट के बारे में जानकारी दी.

फायदों के बारे में दी जानकारी

दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से कनेक्टीविटी, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक हब और मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब से मिलने वाले फायदों के बारे में भी जानकारी साझा की. सीईओ ने यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे सहित आसपास के मार्गां से कनेक्टिविटी को भी प्रस्तुतिकरण करके दिखाया. इसके बाद कंपनी प्रतिनिधियों ने इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का मौके पर जाकर निरीक्षण किया.

22 एकड़ जमीन खरीदने की इच्छा जताई

प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली और आईआईटीजीएनएल के कंपनी सेक्रेटरी पतंजलि नारायण दीक्षित ने मौके पर कोरियाई प्रतिनिधि मंडल को टाउनशिप के प्लग एंड प्ले सिस्टम और ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. प्रतिनिधियों ने टाउनशिप में 22 एकड़ जमीन खरीदने की इच्छा जताई और शीघ्र ही आवेदन करने की बात कही. एसीईओ ने कंपनी प्रतिनिधियों को बताया कि आवेदन से लेकर आवंटन तक की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी. यह कंपनी होम अप्लांयसेस का उत्पादन करेगी.

2000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

इस कंपनी के लगने से करीब 500 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 2000 युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. कंपनी के प्रतिनिधियों में पार्क सिंक्यू, शिन जिनबम, सोन्ग क्योंगजोंग, किम हैसिक, संजीव राठी व अरिंदम बोस शामिल रहे.

बता दें कि इंटीग्रेटेड टाउनशिप को डीएमआईसी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के संयुक्त उपक्रम डीएमआईसी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड के द्वारा करीब 750 एकड़  में विकसित किया गया है. इस टाउनशिप में अब तक पांच बड़ी कंपनियां अपना प्लांट भी लगा रही हैं. इनमें हायर इलेक्ट्रॉनिक्स, फॉर्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग (एलईडी कंपनी), जे वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल हैं. एक अन्य कंपनी गुरु अमरदास इंटरनेशनल भी इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में शीघ्र ही अपनी इकाई लगाने जा रही है.