scorecardresearch

BPSC 68th PT Result 2023: बीपीएससी ने जारी किया 68वीं प्रीलिम्स का रिजल्ट, ऐसे करें डाउनलोड

बीपीएससी ने 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बीपीएससी के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं. बता दें कि परीक्षा 12 फरवरी, 2023 को आयोजित किए गए थे.

बिहार लोक सेवा आयोग बिहार लोक सेवा आयोग
हाइलाइट्स
  • 4 मार्च को जारी की गई थी आंसर की

  • 12 फरवरी, 2023 को हुई थी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने BPSC 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बीपीएससी के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किए गए है. बता दें कि परीक्षा 12 फरवरी, 2023 को दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बिहार राज्य के 38 जिलों के 805 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

उम्मीदवार जो बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. परिणाम पीडीएफ दस्तावेज के रूप में डाउनलोड किया जा सकता है. सूची में योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं.

4 मार्च को जारी की गई थी आंसर की
बीपीएससी 68वीं आंसर की 'ए', 'बी', 'सी' और 'डी' के तहत प्रश्नों के लिए 4 मार्च, 2023 को जारी की गई थी. प्रोविजनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई थी, और उम्मीदवारों को आपत्तियां दर्ज करने की अनुमति दी गई थी. प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित करने का उद्देश्य उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट करना है, जो कि मेन्स परीक्षा है. प्रीलिम्स परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार मेन्स परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे.

BPSC 68वीं मुख्य परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स रिजल्ट 2023 कैसे डाउनलोड करें
बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.
स्टेप 1: बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट - bpsc.bih.nic.in पर जाएं
स्टेप 2: 'बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2023' लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, जिसमें योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे.
स्टेप 4: पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट लें.