scorecardresearch

CRPF Constable Jobs: सीआरपीएफ में 9000 से ज्यादा कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन शुरू, अप्लाई करने से पहले जान लें जरूरी बातें

सीआरपीएफ में कांस्टेबल के 9212 पदों के लिए 27 मार्च से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है. किसी भी बोर्ड से मैट्रिक पास योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2023 है.

CRPF Technical & Tradesman Jobs 2023 CRPF Technical & Tradesman Jobs 2023
हाइलाइट्स
  • सीआरपीएफ कांस्टेबल तकनीकी और ट्रेड्समैन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

  • मैट्रिक पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

CRPF Constable Technical & Tradesman Jobs: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने तकनीकी और ट्रेड्समैन के पदों के लिए 9000 से ज्यादा पोस्ट पर भर्ती निकाली है. सीआरपीएफ की इस भर्ती में योग्य उम्मीदवारों के लिए 27 मार्च 2023 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया जाएगा. सीआरपीएफ के तकनीकी और ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में ड्राइवर, मोची, मोटर मैकेनिक, बढ़ई, दर्जी, बैंड, सफाई कर्मचारी, धोबी, नाई, रसोइया, माली आदि पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. यदि आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक है, तो अप्लाई करने से पहले इन बातों का ध्यान जरूर रखें.

सीआरपीएफ(CRPF) ट्रेड्समैन कांस्टेबल भर्ती के लिए पात्रता

सीआरपीएफ ट्रेड्समैन कांस्टेबल भर्ती के 9212 पदों के लिए किसी भी बोर्ड से मैट्रिक या 10वीं पास महिला और पुरुष उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों में 9105 पोस्ट पुरूषों के लिए और 107 पद महिला की लिए निर्धारित हैं. कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक पास के अलावा हैवी ड्राइविंग लाइसेंस और आईटीआई सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है.

सीआरपीएफ(CRPF) ट्रेड्समैन कांस्टेबल भर्ती की महत्वपूर्ण तारीख

जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ ट्रेड्समैन कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 मार्च 2023 से शुरू हो गए है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2023 है. उम्मीदवारों को 25 मार्च 2023 तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा. परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया गया है. जानकारी के अनुसार, 01 से 13 जुलाई 2023 के बीच सीआरपीएफ ट्रेड्समैन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. वहीं परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को 20 जून 2023 तक एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा.