scorecardresearch

CUET-UG 2022 Admit Card : जल्द जारी होगा CUET-UG 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी भारत भर के 554 शहरों और भारत के बाहर के 13 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET (UG) - 2022) आयोजित करेगी. 15 जुलाई से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं.

CUET-UG 2022 CUET-UG 2022
हाइलाइट्स
  • 15 जुलाई से शुरू हो रही हैं CUET-UG की परीक्षाएं

  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा एडमिट कार्ड

CUET-UG 2022 की तारीखों की घोषणा पिछले हफ्ते नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने की थी. परीक्षाएं 15 जुलाई, 16 जुलाई, 19 जुलाई, 20 जुलाई, 4 अगस्त, 6 अगस्त, 7 अगस्त, 8 अगस्त और 10 अगस्त से होनी हैं. परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट -cuet.samarth.ac.in-soon पर जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. 

एकेडमिक सेशन 2022-23 के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालयों (Central Universities)में प्रवेश की सुविधा के लिए CUET-UG परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी. एनटीए ने जुलाई में और अगस्त की शुरुआत में होने वाली परीक्षा के लिए एक मॉक प्रश्न पत्र भी जारी किया है. 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी भारत भर के 554 शहरों और भारत के बाहर के 13 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET (UG) - 2022) आयोजित करेगी. "कंप्यूटर आधारित टेस्ट में उपस्थित होने की प्रक्रिया के साथ उम्मीदवारों को परिचित करने के लिए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी डेवलप किया है, जहां उम्मीदवार सीबीटी वातावरण में परीक्षण प्रश्नों का उत्तर देने का अभ्यास कर सकते हैं.

कैसे डाउनलोड करें CUET -UG 2022 परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड ?

1. ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं

2. स्क्रीन पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर यहां दर्ज करें

4. एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें

5. एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी अपने पास रख लें

ये भी पढ़ें :