scorecardresearch

दिल्ली विश्वविद्यालय के पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन की डेट्स जारी, देखें पूरा शेड्यूल

दिल्ली विश्वविद्यालय एंट्रेंस एग्जाम और क्वालिफाइंग एग्जाम के नतीजों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार करेगा. डीयू पीजी मेरिट लिस्ट 2021 परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त CGPA अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

दिल्ली विश्वविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय
हाइलाइट्स
  • एंट्रेंस एग्जाम और क्वालिफाइंग एग्जाम के नतीजों के आधार पर मेरिट लिस्ट .

  • पीजी की पहली मेरिट लिस्ट की घोषणा 17 नवंबर को.

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने अपने पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए एडमिशन की तारीखों की घोषणा कर दी है.  दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज में योग्यता और प्रवेश परीक्षा पर आधारित एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. डीयू पीजी की पहली मेरिट लिस्ट की घोषणा 17 नवंबर को की जाएगी. विभाग और कॉलेज 18 से 22 नवंबर के बीच एडमिशन का सत्यापन और अनुमोदन करेंगे. एडमिशन फीस का भुगतान करने की लास्‍ट डेट 23 नवंबर होगी.

विश्वविद्यालय के अनुसार, दूसरी लिस्ट 26 नवंबर को जबकि तीसरी और आखिरी लिस्ट 3 दिसंबर को जारी की जाएगी.  पीजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन डीयू पीजी मेरिट लिस्ट 2021 (DU PG Merit List 2021) आने के बाद शुरू होगा.  मेरिट लिस्ट की घोषणा 1 दिसंबर 2021 को पहले सेमेस्टर पीजी कोर्स के लिए शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले होगी. स्टूडेंट्स एडमिशन से जुड़ी सारी डिटेल्स दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर देख सकते हैं.  

विश्वविद्यालय एंट्रेंस एग्जाम और क्वालिफाइंग एग्जाम के नतीजे के आधार पर मेरिट सूची तैयार करेगा.  डीयू पीजी मेरिट लिस्ट 2021 परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त CGPA अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. निर्धारित समय के अंदर रिजल्ट जमा नहीं करने पर दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा उम्मीदवारों के एडमिशन रद्द कर दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: 

Delhi University ने परीक्षाओं के लिए किये दिशानिर्देश जारी, छात्र घर बैठे लिख सकेंगे पेपर

CBSE और ICSE के छात्रों ने ऑफलाइन टर्म परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई अर्ज़ी