scorecardresearch

Google दे रहा है कंप्यूटर साइंस की फील्ड में छात्राओं को स्कॉलरशिप पाने का शानदार मौका, ऐसे करें अप्लाई

Google उन महिलाओं के लिए स्कॉलरशिप आवेदन आमंत्रित कर रहा है जो कंप्यूटर साइंस की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती हैं. चुने गए कैंडीडेट को साल 2022-2023 के लिए 1,000 डॉलर मिलेंगे.

गूगल (सांकेतिक तस्वीर) गूगल (सांकेतिक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • चयनित छात्राओं को साल 2022-2023 स्कूल ईयर के लिए 1,000 डॉलर मिलेंगे.

अगर आप महिला हैं और टेक्नॉलजी की फील्ड मे अपना करियर बनाना चाहती हैं तो गूगल आपके लिए एक बढ़िया मौका लाया है. जी हां, टेक-दिग्गज Google उन महिलाओं के लिए स्कॉलरशिप आवेदन आमंत्रित कर रहा है जो कंप्यूटर साइंस की फील्ड में अपना करियर बनाने की इच्छा रखती हैं.  कंप्यूटर विज्ञान में महिलाओं के लिए जनरेशन गूगल स्कॉलरशिप कंप्यूटर विज्ञान की डिग्री प्राप्त करने वाली महिलाओं का समर्थन करेगी.  

चयनित छात्राओं को साल 2022-2023 स्कूल ईयर के लिए 1,000 डॉलर मिलेंगे. विविधता, समानता और समावेश, इनोवेशन और अकादमिक प्रदर्शन के आधार पर हर उम्मीदवार की प्रतिबद्धता के आधार पर छात्रवृत्ति दी जाएगी.आवेदकों को 2021-2022 शैक्षणिक वर्ष के लिए स्नातक की डिग्री में रेगुलर स्टूडेंट के रूप में नामांकित होना चाहिए और स्कॉलरशिप प्रोग्राम पूरा करते समय एशिया पेसिफिक देश में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में कोर्स के दूसरे साल में होना चाहिए. 

आवेदन करने के लिए योग्यता 

* 2021-2022 शैक्षणिक वर्ष के लिए स्नातक की डिग्री में पूर्णकालिक छात्र के रूप में नामांकित हो. 
*छात्रवृत्ति कार्यक्रम पूरा करते समय एशिया प्रशांत देश में एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में अपने अध्ययन के दूसरे वर्ष में हो.
*कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, संबंधित तकनीकी क्षेत्र का अध्ययन कर रहे हों.
*एक अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए.
*आवेदकों को अपने वर्तमान या पूर्व संस्थानों से तकनीकी परियोजनाओं और सामुदायिक जुड़ाव और शैक्षणिक प्रतिलेखों में भागीदारी पर प्रकाश डालते हुए अपना रेज़्यूमे / सीवी जमा करना होगा
*कंप्यूटर साइंस और प्रौद्योगिकी में कम प्रतिनिधित्व वाले समूहों में सुधार के लिए क्या कर सकते हैं इसके लिए अंग्रेजी में 400 शब्दों का एक लेख लिखना होगा.

कैसे करें आवेदन

*सबसे पहले स्टूडेंट्स को https://buildyourfuture.withgoogle.com/scholarships/generation-google-scholarship-apac/ पर क्लिक करना होगा.
*उसके बाद अप्लाई नाऊ पर क्लिक करें.
*मांगी गई जानकारी को भरें और सबमिट करें.
*स्कॉलरशिप से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए generationgoogle-apac@google.com.पर अपना सवाल भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ें: