scorecardresearch

Gujarat Police Recruitment: गुजरात पुलिस में निकली भर्तियां, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

Gujarat Police Recruitment: गुजरात पुलिस में भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी की गई है. 04 से 30 अप्रैल 2024 तक इस भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है.

Gujarat Police Recruitment Gujarat Police Recruitment

गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने गुजरात पुलिस में PSI, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल, लोकरक्षक और जेल सिपाही पद पर बंपर भर्ती के लिये आवेदन मांगे है. योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवारों को 4 अप्रैल 2024 दोपहर तीन बजे से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इस भर्ती के माध्यम से गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड 12,472 रिक्तियों को भरेगा.

30 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन: 
गुजरात पुलिस में PSI, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल, लोकरक्षक और जेल सिपाही पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. योग्य पुरूष और महिला उम्मीदवार 4 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन मॉड में एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते है.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा:
गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने पीएसआई के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उम्मीदवार जिनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तय की है. कांस्टेबल, लोकरक्षक और जेल सिपाही पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण या समकक्ष होनी चाहिए. जिनकी कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष तय की गई है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार छूट दी जाएगी. 

सम्बंधित ख़बरें

चयन प्रक्रिया:
योग्य उम्मीदवारों को भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड से ही करना होगा. PSI की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक माप परीक्षण और मुख्य लिखित परीक्षा देनी रहेगी. PSI के लिए ऑफलाइन मोड में लिखित परीक्षा के लिए गुजराती और अंग्रेजी दोनों भाषा के विकल्प रहेंगे. लोकरक्षक की भर्ती में शारीरिक परीक्षण और गुजराती भाषा में ऑफलाइन माध्यम से MCQ परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

आवेदन शुल्क : 
जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों को परीक्षा और बैंक शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे. भर्ती को लेकर किसी प्रकार की जानकारी के लिए 30 अप्रैल तक टोल फ्री नंबर 1800 233 5500 पर रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर सुबह 10.30 से शाम 6 बजे तक मदद ली जा सकेगी. अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट और नोटिफिकेशन पर ध्यान दें.

(अतुल तिवारी की रिपोर्ट)