scorecardresearch

Indian Bank Recruitment 2022: इंडियन बैंक में 312 पदों पर निकली भर्ती, जानिए इस Government Job के लिए कैसे करना है आवेदन

Indian Bank Recruitment 2022: अगर आप बैंकिंग की तैयारी करते हैं और सरकारी बैंक की ओर से वैकेंसी निकाले जाने का इंतजार कर रहे थे तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. दरअसल में इंडियन बैंक ने नौकरी के लिए भर्ती निकाली है.

Indian Bank Recruitment 2022 Indian Bank Recruitment 2022
हाइलाइट्स
  • बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से कर सकते हैं आवेदन

  • 14 जून तक कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी करना लगभग हर छात्रों का सपना होता है. इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी करते हैं. लेकिन हजारों लाखों छात्रों की एक आम शिकायत रहती है कि हम सालों से तैयारी तो कर रहे हैं लेकिन वैकेंसी नहीं निकल रही. ऐसे में उन छात्रों के लिए सुनहरा मौका है. इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 312 पदों के लिए भर्ती निकाली है. जो छात्र इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनको हम इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, कि इस नौकरी के लिए मांगी गई योग्यता क्या है और वो कहां, कैसे और कब तक अप्लाई कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता-

स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए कैंडिडेट का सीए या आईसीडब्ल्यूए या पीजी या स्नातक या पीजी डिप्लोमा पास होना जरूरी है. अगर बात अनुभव की करें तो मैनेजर पद के लिए जो आवेदन कर रहे हैं उनके पास 3 साल का अनुभव होना जरूरी है. वहीं असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए जो आवेदन करना चाहते हैं उनका अनुभवी होना जरूरी नहीं है. इसके साथ तय उम्र का भी ध्यान रखें. बता दें कि जो मैनेजर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र 22 से 35 साल के बीच और असिस्टेंट मैनेजर पद के पद के लिए जो आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

आवेदन करने की अंतिम तिथि-

बैंक की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार छात्र 24 मई से लेकर 14 जून तक इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना पड़ेगा. बता दें कि बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट indiabank.in है. आवेदन करने के समय उनको 850 रुपए का शुल्क भी देना होगा. इस शुल्क को वो इंटरनेट बैंकिंग और यूपीआई समेत अन्य माध्यमों से पे कर सकते हैं. इसके बाद शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट को लिखित और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन-

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiabank.in पर जाएं.
  • करियर सेक्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद Recruitment of Specialist Officers 2022 वाले लिंक पर क्लिक करें.
  • अब जो जानकारी मांगी गई है उसको भरकर रजिस्ट्रेशन करें.