scorecardresearch

Indian Airforce jobs: भारतीय वायुसेना में अग्निवीर पदों के लिए भर्ती, मैट्रिक पास युवा के लिए मौका, ऐसे करें अप्लाई

Indian Airforce Agniveer jobs: भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर पदों के लिए नौकरियां निकाली हैं. इन पदों पर 17.5 से 21 साल तक युवा उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. यह पद चार के लिए निधारित किए गए है.

Indian Air Force Agniveer Jobs Indian Air Force Agniveer Jobs
हाइलाइट्स
  • भारतीय वायुसेना में अग्निवीर पदों को लिए नौकरी

  • अग्निवीर पदों को लिए आवेदन 17 मार्च 2023 से शुरू

Indian AirForce Agniveers Jobs: भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर के पदों के लिए भर्ती निकाली है. इसके लिए 17.5 से 21 साल तक युवा उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. इन पदों के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. इन पदों पर चार साल के लिए वायुसेना अग्निवीरों का चयन किया जाएगा. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को एलआईसी (LIC LIfe Insurance ) की तरह से 48 लाख रुपए का इंशोरेशन किया जाएगा.

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती ऑनलाइन आवेदन

भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर पदों के लिए नौकरी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके लिए युवा उम्मीदवार 17 मार्च 2023 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 निर्धारित की गई है.

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर के नोटिफिकेशन में शैक्षिक योग्यता का ऐलान कर दिया है. इन पदों के लिए 10+2 इंटरमीडिएट मैथ्स, भौतिक विज्ञान और अग्रेजी के साथ 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए. इसके अलावा मेडिकल में उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 152.5 सेमी होनी चाहिए और छाती में 5 सेमी का फुलाव होना चाहिए.

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपए का शुल्क देना होगा.

इंडियन एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती की एग्जाम तिथि

भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर भर्ती के जारी नोटिफिकेशन में बताया है कि इन पदों के लिए 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं. आवेदन के बाद 20 मई 2023 को इन पदों के निर्धारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.