scorecardresearch

Indian Government Jobs 2023: AIIMS, UPSC, SSC समेत इन संस्थानों में निकली बंपर भर्तियां, जानें कहां से कर सकते हैं आवेदन

AIIMS, UPSC, SSC समेत कई सरकारी संस्थानों में भर्तियों के लिए आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. हम यहां बता रहे हैं किन सरकारी संस्थानों में नौकरी के लिए भर्ती निकाली गई है. साथ ही यह भी बता रहे हैं कि आप इनमें कहां से आवेदन कर सकते हैं.

Indian Government Jobs 2023 Indian Government Jobs 2023
हाइलाइट्स
  • भारतीय सेना ने रिक्त 93 पदों पर आवेदन मांगा

  • SSC ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के 10,880 और हवलदार के 529 पदों पर निकाली भर्ती

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों लिए गुड न्यूज है. जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां पर उनके लिए ऐसे सरकारी संस्थानों की लिस्ट लेकर आए हैं. जहां पर इस समय आवेदन प्रक्रिया चल रहा है. वर्तमान में यूपीएससी, एम्स, सेल, एसएससी में समेत कई संस्थानों में भर्ती प्रक्रिया चल रही है. जिसके बारे में हम यहां पर बता रहे हैं. 

UPSC Recruitment
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने साइंटिस्ट बी समेत कई पदों पर आवेदन मांगा है. इसके लिए आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन भी शुरू हो गए है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती की लास्ट डेट 2 फरवरी 2023 है. 

Indian Army Recruitment
भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) कोर्स के लिए रिक्त 93 पदों पर आवेदन मांगा है. जिसके लिए सेना की तरफ से भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 फरवरी 2023 है. इसमें केवल अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग ग्रेजुएट और रक्षा कर्मियों की विधवा महिलाएं ही आवेदन कर सकती है.

AIIMS Professor Recruitment
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), ऋषिकेश ने भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. एम्स की तरफ से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त 94 पदों पर आवेदन मांगा गया है. इच्छुक उम्मीदवार मेडिकल संस्थान की आधिकारिक साइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एम्स की इस भर्ती की आखिरी तारीख 2 मार्च 2023 है. 

SSC MTS and Havaldar Recruitment
कर्मचारी चयन आयोग (SSC)  की तरफ से ग्रुप सी के अंतर्गत मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के  10,880 और हवलदार के 529 पदों पर भर्ती निकाली है. एसएससी की तरफ से निकाली गई इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. इस भर्ती की आखिरी तारीख 17 फरवरी 2023 है. इसकी परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक इस साल अप्रैल में आयोजित की हो सकती है. 

SAIL Apprentice
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल), भिलाई ने अप्रेंटिस के पदों के लिए भर्ती निकाली है. इसमें मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, सीएस/आईटी, माइनिंग समेत कई अन्य पद भी शामिल है. इस भर्ती के तहत रिक्त 120 पदों के लिए आवेदन मांगा गया है. इच्छुक उम्मीदवार सेल की आधिकारिक वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती की आखिरी तारीख 9 फरवरी 2023 है.