scorecardresearch

JNU UG admission 2022: जेएनयू में भी होगा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के तहत एडमिशन, जल्द खुलेगा रजिस्ट्रेशन पोर्टल

JNU UG admission 2022: जेएनयू में भी ग्रेजुएट कोर्स के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के तहत एडमिशन होने लगेगा. इसके लिए जल्द रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोला जाएगा. इसकी जानकारी जेएनयू ने नोटिफिकेशन के जरिए दी है.

JNU ADMISSIONS JNU ADMISSIONS
हाइलाइट्स
  • जल्द खुलेगा एडमिशन पोर्टल

  • इच्छुक छात्र पोर्टल के जरिए एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे

JNU UG Admission 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) भी छात्रों को ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन लेने के लिए एक नई प्रक्रिया का सहारा लेगा. जेएनयू में ग्रेजुएट कोर्स के लिए इस साल छात्र जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) के माध्यम से एडमिशन ले सकेंगे. जेएनयू ने छात्रों को नोटिफिकेशन के जरिए इस खबर की जानकारी दी है. इसके लिए एडमिशन पोर्टल खोला जाएगा. इच्छुक छात्र पोर्टल के जरिए एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे.

जल्द खुलेगा एडमिशन पोर्टल

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU)ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, जेएनयू अभी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से CUET UG 2022 के उम्मीदवारों के डेटा को प्रोसेस कर रहा है. जैसे ही डेटा मिल जाएगा, वह अपना एडमिशन पोर्टल ओपन कर देंगे. फिर इच्छुक उम्मीदवार जेएनयू में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के समय एडमिशन फीस जमा करनी पड़ेगी. बता दें, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने  NIRF 2022 के तहत दूसरा स्थान जेएनयू को दिया है.

कब हुई थी CUET की परीक्षाएं?   

गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने CUET की परीक्षा छह चरणों में 15 जुलाई से 30 अगस्त के बीच में आयोजित की थी. इस बार इस परीक्षा को 3.75 लाख उम्मीदवारों ने दिया है. बता दें, परीक्षाओं को एडमिनिस्ट्रेटिव और टेक्निकल गड़बड़ी की वजह से स्थगित भी करा गया था. यह देश की दूसरी सबसे बड़ी एंट्रेंस परीक्षा है.