scorecardresearch

Kendriya Vidyalya School Admission: केंद्रीय विद्यालय में शुरू हुए क्लास 1 के रजिस्ट्रेशन, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

अगर आप अपने बच्चे का दाखिला Kendriya Vidyalya School (KVS) में कराना चाहते हैं तो आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. आप आज ही क्लास 1 में बच्चे के दाखिले के लिए रजिस्टर करके अप्लाई कर सकते हैं.

KV School Admission (Representative Image) KV School Admission (Representative Image)

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) 01 अप्रैल 2024 से क्लास 1 में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू करेगा. अकादमिक साल 2023-24 के लिए केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सुबह 10 बजे शुरू हो गया है. Kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर क्लास 1 के लिए आवेदन पत्र 2024 भरा जा सकता है. KVS में क्लास 1 में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की न्यूनतम आयु छह साल है. सभी वर्गों के लिए आयु की गणना 31 मार्च 2024 के अनुसार होगी.

KVS एडमिशन 2024: आवेदन कैसे करें
स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट – kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर, रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें

सम्बंधित ख़बरें

स्टेप 3: जरूरी क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करके रजिस्ट्रेशन करें.

स्टेप 4: केवीएस एडमिशन एप्लिकेशन फॉर्म भरें.

स्टेप 5: सभी जरूरी दस्तावेज़ अपलोड करें.

स्टेप 6: सबमिट पर क्लिक करें.

स्टेप 7: भविष्य के संदर्भ के लिए केवीएस एडमिशन फॉर्म डाउनलोड करें.

अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे एक ही बच्चे के लिए एक ही विद्यालय में एक से ज्यादा आवेदन जमा न करें. अगर एक ही केंद्रीय विद्यालय में एक ही बच्चे के लिए कई रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा किए जाते हैं, तो प्रवेश प्रक्रिया में सिर्फ आखिरी आवेदन पर विचार किया जाएगा.