scorecardresearch

NEET PG Admit Card 2022: नीट पीजी का एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड, 21 मई को होनी है परीक्षा

NEET PG Admit Card 2022: नीट प्रवेश परीक्षा का आयोजन 21 मई को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा. पहले परीक्षा को स्थगित करने की मांग हो रही थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने से इनकार कर दिया.

NEET PG Admit Card 2022/सांकेतिक तस्वीर NEET PG Admit Card 2022/सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • 21 मई को किया जाएगा प्रवेश परीक्षा का आयोजन

  • मेडिकल संबंधित कोर्स में एडमिशन लेने के लिए छात्र देते हैं NEET की परीक्षा

एक रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2022 ) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. जिसे छात्र नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) के ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी लिंक लोड नहीं हो रहा है लेकिन जल्द ही छात्र इसे डाउनलोड कर पाएंगे. बता दें कि प्रवेश परीक्षा का आयोजन 21 मई को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाना है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि छात्र अपना एडमिट कार्ड कहां से और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं. 

परीक्षा को स्थगित करने की हो रही थी मांग-

परीक्षा और काउंसलिंग के बीच कम समय होने के कारण छात्र परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने से इनकार कर दिया. इसलिए परीक्षा निर्धारित तिथि 21 मई को ही होना है. बता दें कि पोस्ट ग्रेजुएट लेवल पर मेडिकल संबंधित कोर्स में एडमिशन लेने के लिए छात्र  NEET की परीक्षा देते हैं.

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड-

हम आपको स्टेप बाय स्टेप बता रहे हैं कि एडमिट कैसे डाउनलोड करना है

  • सबसे पहले छात्र नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) के ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in. पर जाएं
  • होमपेज पर NEET PG लिंक दिखेगा उसपर क्लिक करें
  • मांगी गई जानकारी को भरें
  • जानकारी भरने के बाद सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करें. क्लिक करते ही एडमिट कार्ड दिखेगा जिसे डाउनलोड कर लें

छात्र इन बातों का रखें ध्यान-

परीक्षा केंद्र पर समय पर समय से पहुंचे और अपने साथ एडमिट कार्ड और एक आईडी प्रूफ जरूर ले जाएं. इसके आलावा कोई भी ऐसा सामान साथ न ले जाएं जो पहले से प्रतिबंधित है. अन्यथा परीक्षा देने से रोका जा सकता है.