scorecardresearch

Good News: दिल्ली में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मिलेगी NEET और JEE की निशुल्क कोचिंग

दिल्ली सरकार इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य तकनीकी क्षेत्रों में अपना करियर बनाने के इच्छुक अपने छात्रों को NEET और JEE जैसी प्रवेश परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग दिलवा रही है.

Representational Image Representational Image
हाइलाइट्स
  • स्कूल के बाद होंगी कोचिंग क्लासेज

मेडिकल और इंजीनियरिंग की परीक्षा देने की इच्छा रखने वाले छाक्षों के लिए एक गुड न्यूज है. दरअसल, दिल्ली में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में सरकारी स्कूलों से 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए सरकार ने JEE/NEET की परीक्षा के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग क्लास की व्यवस्था की है. 

इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने परिपत्र जारी किया है. ये कक्षाएं सामाजिक संगठन, Avanti Fellows के साथ मिलकर चलाई जा रही हैं. छात्रों को केवल जेईई और नीट की तैयारी करवाई जाएगी, ताकि12वीं पास करने के बाद छात्र टॉप कॉलेज और विश्वविद्यालयों में दाखिला ले सकें. 

स्कूल के बाद होंगी कोचिंग क्लासेज

साइंस स्ट्रीम से पढ़ने वाले सभी छात्र स्कूल के बाद रोजाना 2-3 घंटे की कोचिंग क्लास लेंगे. ये क्लासेज ऑनलाइन होंगी और इनमें बच्चों को पढ़ाया जाएगा और उनके सभी सवालों को हल किया जाएगा. हर हफ्ते समूह बनाकर बच्चों के लिए डाउट क्लास भी आयोजित की जाएगी. छात्रों को अच्छी स्कोर करने के टिप्स भी दिए जाएंगे. 

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

अगर आप इस प्रोग्राम के लिए रजिस्टर करना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें- https://sites.google.com/avantifellows.org/delhi/home या फिर आप 9877403003 पर मिस्ड काल करें. जिसके बाद पंजीकरण फार्म का लिंक आपको मैसेज पर मिलेगा. रजिस्ट्रेशन के बाद छात्रों को एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा जाएगा ताकि उनको कक्षाओं से संबंधित जानकारी समय-समय पर मिलती रहे. 

साथ ही, इस संबंध में शिक्षा निदेशालय 19 मई को सुबह आठ बजे एक वेबिनार का भी आयोजन कर रहा है ताकि छात्रों को इस कार्यक्रम से संबंधित जानकारी दी जाए.