scorecardresearch

ONGC से लेकर SBI तक इन जगहों पर हो रही है भर्ती, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप नौकरी खोज रहे हैं, तो आने वाला सप्ताह आपके लिए काफी अच्छी नौकरियां लेकर आया है. ओएनजीसी, एसबीआई से लेकर इंडियन पोस्ट तक कई सारे संस्थानों ने नोटिफिकेशन जारी किए हैं. आप अपनी पसंद और एलिजिबिलिटी के हिसाब से अप्लाई कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • ग्रेजुएट ट्रेनी के लिए ओएनजीसी में निकाली भर्ती

  • एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए भर्ती

अगर आप भी नौकरी की तलाश में या फिर अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं. इस हफ्ते कई विभागों ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. आपकी सुविधा के लिए हमने उन कंपनियों की सूची इकट्ठी की है जहां भर्ती प्रक्रिया चल रही है. नीचे दी भर्ती आवेदन में से आप अपने पसंद की जगह पर अप्लाई कर सकते हैं. 

ग्रेजुएट ट्रेनी के लिए ओएनजीसी में निकाली भर्ती
तेल और प्राकृतिक गैस निगम E1 स्तर पर इंजीनियरिंग और भू-विज्ञान विषयों में स्नातक प्रशिक्षुओं के लिए भर्ती अभियान चला रहा है. विभिन्न सहायक कार्यकारी अभियंता (एईई) विभागों के साथ-साथ एक रसायनज्ञ, भूविज्ञानी, भूभौतिकीविद् (सतह), भूभौतिकीविद् (कुएं), प्रोग्रामिंग अधिकारी, सामग्री प्रबंधन अधिकारी और परिवहन अधिकारी के कुल 871 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें चयन GATE 2022 के स्कोर और इंटरव्यू के माध्यम से किया जा रहा है. इच्छुक उम्मीदवार 12 अक्टूबर से पहले आवेदन कर सकते हैं.

एमवी मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन और अन्य पदों के लिए इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट
इंडिया पोस्ट कुशल कारीगरों के विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है जिसमें एमवी मैकेनिक, एमवी इलेक्ट्रीशियन, पेंटर और टायरमैन शामिल हैं. इस वैकेंसी में 5 पदों पर भर्ती की जा रही है. जिनमें से एमवी मैकेनिक के लिए 2 पद और शेष के लिए एक-एक पद खाली है. चयनित उम्मीदवार 63,200 रुपये तक मासिक वेतन कमा सकते हैं. स्पीड पोस्ट के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है.

एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए भर्ती
भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कुल 1673 रिक्तियों के लिए भर्ती की जा रही है. चुने जाने वालों को प्रति माह 41,960 रुपये तक का वेतन मिल सकेगा. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर है.

टीएसपीएससी भर्ती टीपीबीओ पदों के लिए भर्ती
तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग टाउन प्लानिंग बिल्डिंग ओवरसियर (टीपीबीओ) के पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है. कुल 175 आवेदकों की भर्ती की जाएगी. चयनित लोगों को 96,890 रुपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा. ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 13 अक्टूबर को समाप्त होने जा रही है.

बिहार सिविल कोर्ट में क्लर्क, स्टेनोग्राफर एवं अन्य पदों पर भर्ती
बिहार सिविल कोर्ट अधीनस्थ न्यायालयों में तृतीय श्रेणी / समूह-सी पदों के लिए आवेदन जारी किया गया है. क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर और चपरासी/अर्दली के पद के लिए 7692 रिक्तियां उपलब्ध हैं. चयनित उम्मीदवार 81,000 रुपये तक कमा सकेंगे. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है.