scorecardresearch

SSC ने मैट्रिक पास लोगों के लिए 5000 से ज्यादा पदों पर निकाली नौकरियां, जल्द करें आवेदन, जानिए

एसएससी ने 5369 पदों के लिए सरकारी जॉब निकाली हैं. इसके लिए मैट्रिक पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 मार्च से आवेदन शुरू हो गए हैं. आवेदन करने आखिरी तारीख 27 मार्च है.

SSC Jobs 2023 SSC Jobs 2023
हाइलाइट्स
  • एसएससी ने 5000 से ज्यादा पदों पर निकाली नौकरियां

  • 27 मार्च 2023 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

SSC Jobs: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज है. कर्मचारी चयन आयोग(SSC) ने मैट्रिक, इंटरमीडिएट और ग्रेजुएट पास लोगों के लिए 5 हजार से ज्यादा पदों पर नौकरियां निकाली है. युवा उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एसएससी ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए योग्य पात्रता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम, पैटर्न, वेतनमान के अलावा सभी जानकारी को साझा की है.

एसएससी ने अधिसूचना में जानकारी दी है कि कर्मचारी चयन आयोग में 5369 पदों के लिए 6 मार्च से आवेदन शुरू हो गए है. इसके लिए छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. CBT परीक्षा के आधार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आवेदन की तिथि

एसएससी के 5369 पदों के लिए 6 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर शुरू हो गए है. योग्य उम्मीदवार 27 मार्च 2023 के रात 11 बजें तक आवेदन कर सकते है. यदि किसी आवेदक के ऑनलाइन आवेदन में कोई गलती हो गई है, तो 3 से 5 अप्रैल के बीच उसमें सुधार किया जा सकता है.

आवेदन शुल्क

एसएससी के 5369 पदों के लिए उम्मीदवारों को शुल्क देना होगा. सामान्य, ईडब्लूएस, ओबीसी वर्ग के लोगों को 1000 रुपए आवेदन और परीक्षा शुल्क देना होगा. वही एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग के छात्रों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.