scorecardresearch

UPPSC recruitment: यूपी लोकसेवा आयोग में भर्ती, 611 पदों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से आयुष विभाग के तहत चिकित्साधिकारी (आयुर्वेद) के 611 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं.

Uttar Pradesh Public Service Commission Uttar Pradesh Public Service Commission
हाइलाइट्स
  • चिकित्साधिकारी के 611 पदों पर होगी भर्ती

  • आयोग ने जारी किया विज्ञापन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की अंतिम तारीख 5 सितंबर, 2022 है. वहीं बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2022 है. इस भर्ती से चिकित्सा अधिकारी (आयुर्वेद) समूह-के कुल 611 रिक्तियों को भरना है.

मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए वही लोग अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने भारतीय विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के आयुर्वेद में पांच साल की डिग्री या डिप्लोमा किया है. राज्य आयुर्वेदिक या एलोपैथिक अस्पताल या औषधालय का कम से कम छह महीने का पेशेवर अनुभव और भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के साथ पंजीकरण भी जरूरी है. 

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

उम्मीदवारों की उम्र 1 जुलाई 2022 को 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. मैट्रिक्स लेवल पर इनकी सैलेरी  56,100 से 1,77,500 तक होगी. अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 105 रुपये है. वहीं  एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक के उम्मीदवारों के लिए 65, और विकलांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क ₹25 है. 

आवेदन के लिए निर्देश :

  • ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आल नोटिफिकेसन / एडवरटिज्‍मेन्‍ट” सिग्मेंट में क्लिक करें. 
  • भर्ती विज्ञापन और आवेदन निर्देशों पढ़ने के बाद भर्ती नोटिफिकेशन के आगे Apply पर क्लिक करें
  • पहले कैंडीडेट्स रजिस्ट्रेशन खुलेगा. 
  • रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आवेदन फॉर्म को पूरा करें और आवेदन शुल्क जमा करें. 
  • आवेदन सब्मिट करें और रजिस्ट्रेशन स्लिप व आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी ले लें.

  •